देहरादून में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, बुरी तरह झुलसने से बुजुर्ग महिला की मौत (Fire broke out in house old age women scorched and died in dehradun)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Fire broke out in house old age women scorched and died in dehradun

देहरादून में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, बुरी तरह झुलसने से बुजुर्ग महिला की मौत

शॉर्ट सर्किट को हल्के में लेने की गलती ना करें, ये लापरवाही बड़े हादसे का सबब बन सकती है...

घर में होने वाले शॉर्ट सर्किट को अक्सर लोग हल्के में लेते हैं, पर ये लापरवाही कभी भी बड़े हादसे का सबब बन सकती है। देहरादून में भी ऐसा ही हुआ, जहां शॉर्ट सर्किट की वजह से घर में आग लग गई। हादसे में परिवार के दूसरे लोग तो किसी तरह बच गए, पर 86 साल की बुजुर्ग महिला की जान नहीं बच सकी। आग में झुलसने की वजह से बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई। दिल दहला देने वाला ये हादसा कैंट एरिया में हुआ, जहां शॉर्ट सर्किट की वजह से घर में आग लग गई। गोविंदगढ़ क्षेत्र में हरीश प्रसाद पोखरियाल नाम के शख्स रहते हैं। बीती रात हरीश प्रसाद और उनकी पत्नी दूसरे कमरे में सोये हुए थे, जबकि उनकी 86 वर्षीय मां रेणुका पोखरियाल दूसरे कमरे में सो रही थीं। देर रात पूरा मकान अचानक धुएं से भर गया।

यह भी पढ़ें - नेपाल बॉर्डर पर दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार, भारत में घुसपैठ करते पकड़े गए
परिवार वालों की नींद खुली तो घर में आग लगी देख उनके होश उड़ गए। हरीश ने देखा की धुआं उनकी मां के कमरे से आ रहा है। उन्होंने दरवाजा खोलकर देखा तो मां के कमरे में हर तरफ आग ही आग नजर आई। हरीश और पड़ोसियों ने किसी तरह आग बुझाई और बुजुर्ग महिला को वहां से बाहर निकाला। पर तब तक बुजुर्ग महिला की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बताया कि जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना पाई गई है। पोखरियाल परिवार बुजुर्ग महिला की खूब सेवा करता था, इसीलिए ये एक सामान्य घटना लग रही है, हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है। पुलिस ने बुजुर्ग महिला का शव परिजनों को सौंपकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top