Connect with us
Image: Air service for hindon airport and Dehradun from pithoragarh will start from 16 november

उत्तराखंड के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी पिथौरागढ़-हिंडन-देहरादून हवाई सेवा

पिथौरागढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है, पिथौरागढ़-हिंडन-देहरादून के बीच हवाई सेवा 16 नवंबर से शुरू होने जा रही है...

पिथौरागढ़-हिंडन-देहरादून हवाई सेवा का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। हवाई सेवा 16 नवंबर से एक बार फिर शुरू होने जा रही है। हवाई सेवा के शुरू होते ही पिथौरागढ़ एक बार फिर दिल्ली एनसीआर से जुड़ जाएगा। पिथौरागढ़ से दिल्ली आने-जाने वाले यात्री हवाई सेवा के जरिए सफर तय कर सकेंगे। हेरिटेज एविएशन भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत गाजियाबाद के हिंडन, देहरादून और पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा दे रहा है। हवाई सेवा बीते 11 अक्टूबर 2019 को शुरू हुई थी, लेकिन 2 नवंबर से हवाई सेवा बंद है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिस वजह से विमान सेवा रोकनी पड़ी। 16 नवंबर से हवाई सेवा दोबारा शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें - केदारनाथ के बाद बदरीनाथ पर मंडरा रहा आपदा का खतरा, वैज्ञानिकों ने किए चौंकाने वाले खुलासे
हिंडन-पिथौरागढ़-देहरादून रूट पर 9 सीटर विमान सेवा का संचालन किया जा रहा है। विमान सुबह गाजियाबाद के हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरेगा। पिथौरागढ़ से देहरादून के बीच उड़ान भरी जाएगी। दोपहर में विमान देहरादून से पिथौरागढ़ लौटेगा और शाम को पिथौरागढ़ एयरपोर्ट से हिंडन के लिए उड़ान भरेगा। हवाई सेवा की शुरुआत से यात्री खुश थे, लेकिन 2 नवंबर को हवाई सेवा पर अचानक ब्रेक लग गया। इससे पहले 14 और 15 अक्टूबर को भी हवाई सेवा का संचालन नहीं हो सका था। हेरिटेज एविएशन ने 16 नवंबर से एक बार फिर हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी की है। डेट का ऐलान होने के साथ ही कंपनी की साइट पर टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है।

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top