उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग जिले के एक कमरे में मिली मां और बच्ची की लाश... मचा हड़कंप (Mother and three month old girl found dead in room)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Mother and three month old girl found dead in room

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग जिले के एक कमरे में मिली मां और बच्ची की लाश... मचा हड़कंप

सुमन अपनी तीन महीने की बेटी अनिका के साथ कमरे में सोई थी, पर सुबह तक दोनों की सांसें थम चुकी थीं....

अब खबर रुद्रप्रयाग से, जहां मां और 3 महीने की बच्ची कमरे में मृत मिले। मां और दुधमुंही बच्ची की मौत की खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शव अपने कब्जे में ले लिये। पुलिस ने दोनों की मौत की वजह अंगीठी का धुआं बताया है। दिल दहला देने वाली ये घटना नगर पंचायत तिलवाड़ा में हुई। जहां माठियाणा वार्ड में 24 साल की सुमन अपनी बेटी के साथ रहती थी। सुमन का पति हनुमंत दिल्ली में नौकरी करता है। बुधवार रात सुमन अपनी 3 महीने की बेटी अनिका के साथ कमरे में सोई थी, पर इसके बाद दोनों कभी नहीं जागे। गुरुवार सुबह परिजन उन्हें आवाज देते रहे, पर जब कमरे से कोई जवाब नहीं मिला तो उन्हें शक हुआ। परिजनों और आस-पास के लोगों ने दरवाजा खोला तो देखा की मां और बेटी अचेत हैं। दोनों की सांसें थम चुकी थीं। बताया जा रहा है कि सुमन रात के वक्त कमरे में अंगीठी जलाकर सोई थी, यही लापरवाही मां-बेटी की मौत की वजह बन गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 4 जिलों में आज बर्फबारी से बढ़ेगी मुसीबत, आप भी रहें सावधान
दर्दनाक हादसे में दोनों की दुखद मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। सुमन का पति दिल्ली में नौकरी करता है, उसे भी दुखद हादसे की खबर दे दी गई है। पुलिस उपाधीक्षक दीपक सिंह ने कहा कि मौत संदिग्ध नहीं है। अंगीठी के धुएं की वजह से ही दोनों की मौत हुई है। उत्तराखंड में इस वक्त हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है, ठंड से बचाव के लिए लोग अंगीठी का सहारा लेते हैं, लेकिन इसके खतरों से सावधान रहना भी जरूरी है। बंद कमरे में अंगीठी का इस्तेमाल जानलेवा हो सकता है। इससे निकलने वाली जहरीली कार्बन मोनोऑक्साइड गैस कमरे में ऑक्सीजन को रिप्लेस कर देती है। ऑक्सीजन की कमी बेहोशी की स्थिति पैदा कर सकती है, इसकी अधिकता से जान भी जा सकती है। इसीलिए बंद कमरे में अंगीठी जलाकर सोने की भूल कतई ना करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top