उत्तराखंड रामनगरSweden queen silvia will come to jim Corbett park

उत्तराखंड आएंगी स्वीडन की महारानी सिल्विया, पूरी करेंगी अपनी बरसों पुरानी ख्वाहिश

स्वीडन की महारानी सिल्विया 5-6 दिसंबर को जिम कॉर्बेट पार्क पहुंचेंगी, पार्क प्रशासन उनके स्वागत की तैयारी में जुटा है...

Sweden queen silvia: Sweden queen silvia will come to jim Corbett park
Image: Sweden queen silvia will come to jim Corbett park (Source: Social Media)

रामनगर: उत्तराखंड पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। क्षेत्र के पर्यटक स्थल देशी-विदेशी सैलानियों को अपनी तरफ खींच रहे हैं। कॉर्बेट नेशनल पार्क में भी विदेशी मेहमानों की आवाजाही बढ़ी है। इन दिनों नैनीताल का कॉर्बेट नेशनल पार्क अपने खास मेहमान के स्वागत की तैयारी में जुटा है। ये खास मेहमान हैं स्वीडन की महारानी सिल्विया, जो कि 5 या 6 दिसंबर को कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंचेंगी। वो बाघों का दीदार करने के लिए उत्तराखंड आ रही हैं। वैसे आपको बता दे कि कॉर्बेट पार्क घूमना महारानी सिल्विया की बरसो पुरानी ख्वाहिश है। महारानी के स्वागत के लिए नैनीताल और ऊधमसिंहनगर प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। सुरक्षा संबंधी इंतजाम भी किए जा रहे हैं। स्वीडन की सुरक्षा एजेंसियों ने भी पंतनगर एयरपोर्ट और रामनगर का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। महारानी के 5 या 6 दिसंबर को उत्तराखंड पहुंचने की उम्मीद है, हालांकि इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के लिए खुशखबरी..100 जगहों पर खुलेंगे ओपन जिम, जानिए प्रोजेक्ट की खास बातें
उत्तराखंड के अलग राज्य बनने के बाद ये पहला मौका होगा जबकि महारानी सिल्विया उत्तराखंड के भ्रमण पर आएंगी। वो रामनगर के जिम कॉर्बेट पार्क के साथ ही ढिकाला और कालागढ़ डैम भी देखेंगी। महारानी दिल्ली से चॉपर के जरिए पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगी। भ्रमण के बाद अगले दिन वो दिल्ली के लिए रवाना होंगी। महारानी के साथ 4-5 हेलीकॉप्टर और करीब 40 सिक्योरिटी गार्ड सहित भारी सुरक्षा रहेगी। महारानी के आने से पहले स्वीडन की सुरक्षा एजेंसी ने पंतनगर एयरपोर्ट, नैनीताल और रामनगर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। आपको बता दें कि जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क को देखने के लिए देश-विदेश की मशहूर हस्तियां आती हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम फ्रेजर, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी, पूर्व राष्ट्रपति आर वेंकटरमन भी यहां आ चुके हैं। कुछ महीने पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां आए थे, तब उन्होंने डिस्कवरी चैनल के एक शो के लिए शूटिंग भी की थी।