Connect with us
Image: Ex army serviceman arrested in fraud

उत्तराखंड में गिरफ्तार हुआ पूर्व सैनिक, सेना भर्ती के नाम पर भोले-भाले युवाओं से ठगे लाखों रुपये

ठगी के आरोप में पकड़ा गया बुजुर्ग पहले सेना में काम करता था, क्षेत्र के 5 युवकों ने बुजुर्ग पर नौकरी के नाम पर लाखों हड़पने का आरोप लगाया है...

उत्तराखंड सैन्य पृष्ठभूमि वाला प्रदेश है। सेना में भर्ती होने के लिए उत्तराखंड के युवा सालों साल मेहनत करते हैं, भर्ती की तैयारी करते हैं। कई युवाओं का सपना पूरा भी होता है, पर जो युवा सेना में भर्ती नहीं हो पाते, उन्हें शातिर ठग अपना शिकार बना लेते हैं। ठग बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी, सेना में भर्ती कराने का सपना दिखाकर उन्हें लूटते हैं। पिथौरागढ़ में भी एक बुजुर्ग युवाओं को सेना में भर्ती कराने का सपना दिखाकर लूट रहा था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी ने 5 युवकों से सेना में भर्ती कराने का वादा किया था। बुजुर्ग ने कहा कि उसकी पहुंच ऊपर तक है, वो उन्हें भर्ती करा देगा। कमीशन के नाम पर बुजुर्ग ने 3 युवकों से साढ़े तीन लाख रुपये भी लिए, पर उन्हें नौकरी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में शादी के 9 दिन पहले भाग गया दूल्हा, दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल
आरोपी पहले सेना में काम करता था। वो गांव के भोले-भाले युवाओं अपने जाल में फंसाकर अब तक लाखों रुपये ऐंठ चुका है। तीन युवकों ने बुजुर्ग के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने 5 युवाओं से सेना भर्ती के नाम पर लाखों रुपये लिए थे। जिन युवाओं से रुपये लिए गए वो पिथौरागढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि ठगी की वारदात में और लोगों के भी शामिल होने की आशंका है। सेना भर्ती के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, हो सकता है कि बुजुर्ग इसी गिरोह का हिस्सा रहा हो। फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पकड़ा गया बुजुर्ग पिथौरागढ़ का ही रहने वाला है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top