Connect with us
Image: Civil engineer and cyclist arrested in case of theft

देहरादून: अच्छी खासी सैलरी वाले नौजवानों ने कटाई नाक, शौक पूरा करने के लिए बने सुपरचोर

चोरी के आरोप में पकड़े गए दोनों युवक पढ़े-लिखे हैं। आरोपी आकाश सिविल इंजीनियर है, जबकि मोहित को यूएसए से जॉब का ऑफर आया था...

ये आम सोच है कि लोग मजबूरी में ही अपराध को अंजाम देते हैं, पर ये बात पूरी तरह सच नहीं है। कुछ युवा ऐसे भी हैं जो सिर्फ शौक के लिए अपराध करते हैं। इनमें भी वो पड़े-लिखे युवा शामिल हैं, जो उच्च शिक्षा हासिल कर चुके हैं, हजारों की तनख्वाह पाते हैं, पर फिर भी लालच में अपराध को अंजाम दे बैठते हैं। देहरादून के आकाश चौहान ने भी यही किया। सिविल इंजीनियर था, 50-60 हजार मासिक तनख्वाह पा रहा था, पर शौक पूरे करने के लिए ये पैसे काफी नहीं पड़े। मेहनत के पैसे स्कूटी खरीदने की बजाय स्कूटी चोरी कर ली, ताकि गुड़गांव में ऑफिस से अपने कमरे तक का सफर आराम से पूरा कर सके। पर सीसीटीवी कैमरे ने आकाश की करतूत पकड़ ली। उसके साथ में पकड़ा गया मोहित ऊबान भी टॉप साइक्लिस्ट है। आकाश और मोहित की ऐसी कोई मजबूरी नहीं थी कि उन्हें चोरी करनी पड़े, पर दोनों ने ये गुनाह किया। चोरी के आरोप में पकड़े गए ये दोनों लड़के अच्छे घरों के पढ़े-लिखे लड़के हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भीषण आग से 10 करोड़ की कोठी जलकर राख...मचा हड़कंप
आकाश चौहान सिविल इंजीनियर (डिप्लोमा) होने के साथ गुड़गांव की एक निर्माण कंपनी से जुड़ा है। वो देहरादून आता रहता था। आकाश ने मोहित बताया कि वो पैसे की तंगी से जूझ रहा है। बस फिर क्या था झट से चोरी का प्लान बन गया। दोनों ने पहले दिन कर्जन रोड से स्कूटी चुराई। अगले दिन धीमान दंपति के घर हाथ साफ कर दिया। आकाश स्कूटी को गुड़गांव ले जाना चाहता था। वहीं दूसरे आरोपी मोहित के पिता सरकारी नौकरी करते हैँ। मोहित को यूएसए की एक कंपनी ने अच्छी जॉब का ऑफऱ दिया था। यूएसए जाने के लिए मोहित ने अपने परिचित के घर में ही चोरी कर डाली। पर सीसीटीवी फुटेज के चलते दोनों पकड़े गए। आपको बता दें कि 20 नवंबर को डालनवाला में कर्जन रोड से एक स्कूटी चोरी हो गई थी। इस घटना के अगले ही दिन 21 नवंबर को कमल धीमान के बंद घर में चोरी हुई। आरोपियों ने 70 हजार रुपये की नगदी के अलावा 69 अमेरिकन डॉलर, आईपैड, कैमरा, सोने के कड़े, करोई, सोने की आठ चूड़ी समेत लाखों के जेवर चोरी किए थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों युवक पकड़े गए। पुलिस ने दोनों से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया है। आरोपी आकाश चौहान सुमनपुरी का रहने वाला है, जबकि टॉप साइक्लिस्ट मोहित ऊबान बलबीर रोड के पास रहता है। दोनों पुलिस की गिरफ्त में हैं, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top