भ्रामक विज्ञापन दिखाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई (Rbi letter to govt about cyber crime)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Rbi letter to govt about cyber crime

भ्रामक विज्ञापन दिखाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

अब अगर किसी न्यूज पोर्टल या फिर सोशल मीडिया प्लेयफॉर्म पर लोगों को भ्रमित करने वाले विज्ञापन (misleading advertisements )दिखे तो तुरंत कार्रवाई होगी।

कई बार आप कोई वेबसाइट खोलते हैं तो देखते हैं कि बैंक नाम के शब्द के जरिए आपको भ्रमित किया जाता है। कई बार ये देखने में आया है कि कई संस्थान अखबारों, सोशल मीडिया और वेबसाइट्स के जरिए अपने नाम के आगे ‘बैंक’ लिखकर लोगों को भ्रमित करते हैं। ये संस्थाएं रकम दोगुना करने और अधिक ब्याज दर का लालच लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। अगर इस तरह की संस्थाओं का विज्ञापन किसी न्यूज पोर्टल, सोशल मीडिया पर किया गया तो सरकार सख्त कदम उठाएगी। इसी को देखते हुए लोगों से जागरुक रहने की अपील की गई है। साथ ही न्यूज पोर्टलों से भी भ्रामक विज्ञापनों का प्रचार-प्रसार न करने की अपील की गई है। अगर भविष्य में ऐसा होता है तो सरकार द्वारा कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया के जरिए आम जनता को भ्रमित करने वाले समाचार और विज्ञापनों को लेकर कठोर कार्रवाई की बात कही गई है। आरबीआई यानी भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सभी सरकारों को इस क्रम में निर्देश जारी किए गए हैं।
RBI Letter about Cyber Crime
आरबीआई का कहना है कि अगर ऐसा कहीं भी देखा गया तो ऐसी सभी न्यूज वेबसाइटों खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाए। साथ ही आरबीआई ने सभी न्यूज वेबासाइटों से जनजागरुकता फैलाने की अपील की और लोगों को भी सचेत रहने की अपील की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top