उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालMilitary officers will get married

पौड़ी गढ़वाल का बेटा कल सेना में अफसर बना, आज है सगाई...शुभकामनाएं दें

भारतीय सेना का हिस्सा बने 306 युवा अफसरों में से कई युवा अफसर अपने जीवनसाथी संग जीवन की दूसरी पारी की शुरुआत के लिए तैयार हैं...

IMA: Military officers will get married
Image: Military officers will get married (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: भारतीय सेना के लिए शनिवार का दिन बेहद खास था। दिल में देशभक्ति का जुनून लिए 306 युवा अफसर भारतीय सेना का हिस्सा बन गए। आईएमए में हुई पासिंग आउट परेड में अंतिम पग भरते ही भारतीय सेना को 306 युवा अफसर मिल गए। ये मौका इन नौजवान अफसरों के लिए ही नहीं हर देशवासी के लिए बेहद खास था। दून के कई जेंटलमैन कैडेट्स भी आईएमए से पास आउट होकर सेना में अफसर बन गए हैं। इनके पास भविष्य के लिए नई योजनाएं हैं। कोई फिलहाल सिर्फ अपने करियर पर ध्यान देना चाहता है, तो कोई सेना की वर्दी पहनने के बाद अब सेहरा पहनने की तैयारी कर रहा है। अब पौड़ी के रहने वाले जयपिंग नेगी को ही देख लें। इनके लिए ये साल नई उपलब्धियां लेकर आया। प्रेमनगर में रहने वाले जयपिंग नेगी ने शनिवार को देशसेवा की शपथ ली और रविवार को उनकी सगाई है। पीओपी में उनके पिता वीरेंद्र सिंह और माता शकुंतला देवी भी हिस्सा लेने आए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के पुष्कर का बेमिसाल हुनर, कंडाली और भांग से बनाए डिजायनर कपड़े..शानदार कमाई
बेटे को वर्दी में देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बरसों की साध पूरी हो गई। जयपिंग जल्द ही अपनी मंगेतर काजल गुसाईं संग विवाह बंधन में बंधने वाले हैं। काजल कोटद्वार की रहने वाली हैं और एमबीए कर चुकी हैं। वक्त बदल चुका है, आज युवाओं के पास करियर के लिए ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं, इसके बावजूद देश के युवा गौरवशाली सैन्य परंपरा को निभाने के लिए सेना को तरजीह दे रहे हैं। ये अच्छा संकेत है। हाल ही में अफसर बने अजय रावत की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। वो नत्थुवाला के ईश्वर विहार में रहते हैं। पिता आनंद सिंह रावत एसपीजी में हैं, फिलहाल दिल्ली में जॉब करते हैं। मां मीना रावत गृहणी हैं। अजय कहते हैं कि उनके पास जॉब के लिए तमाम ऑप्शन थे, पर उन्होंने फौज में करियर चुना। ये उनका बचपन का सपना था, जो कि अब पूरा हो गया है। फिलहाल वो अपने करियर पर ध्यान देना चाहते हैं।