उत्तराखंड: करोड़ों की जमीन का मालिक बन बैठा था लाइनमैन, IAS दीपक रावत ने किया खुलासा..देखिए (IAS Deepak rawat gives ultimatum to remove encroachment)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: IAS Deepak rawat gives ultimatum to remove encroachment

उत्तराखंड: करोड़ों की जमीन का मालिक बन बैठा था लाइनमैन, IAS दीपक रावत ने किया खुलासा..देखिए

हरिद्वार में बिजली विभाग के सब स्टेशन की जमीन पर एक लाइनमैन ने कब्जा किया हुआ था...देखिए वीडियो

उत्तराखंड के आईएएस अफसर दीपक रावत एक बार फिर फार्म में नजर आ रहे हैं, हरिद्वार में डीएम रहते हुए उन्होंने क्षेत्र के सुधार के लिए कई काम किये, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। अब वो कुंभ मेलाधिकारी बनाए गए हैं, ऐसे में कुंभक्षेत्र में किसी तरह का अतिक्रमण ना हो, गंदगी-प्लास्टिक का निस्तारण हो, इसके लिए भी उनकी कोशिशें जारी हैं। हाल ही में उन्होंने सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यू-ट्यूब पर अपलोड वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। पूरा मामला क्या है, चलिए संक्षेप में बताते हैं। हरकी पैड़ी क्षेत्र में बिजली विभाग की जमीन है, जहां सब स्टेशन बना हुआ है। सब स्टेशन की इस जमीन पर एक लाइनमैन ने कब्जा किया हुआ था। लाइनमैन का नाम है सीताराम, जिसने जमीन पर कब्जा यहां नर्सरी बनाई हुई थी, अपना घर बनाया हुआ था। जो दुकानदार हरिद्वार में चोरी-छिपे प्लास्टिक का सामान बेचते हैं, उनका सामान भी यहीं छिपाया जाता था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के दबंग डीएम दीपक रावत... जब दरवाजे पर एक लड़की ने रखा था लव लेटर
हैरानी की बात तो ये है कि बिजली विभाग का लाइनमैन पिछले 25 साल से इस जमीन का सर्वेसर्वा बना रहा, लेकिन बिजली विभाग को कानोंकान खबर तक ना हुई। लाइनमैन करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक बन बैठा। कुछ दिन पहले मेलाधिकारी दीपक रावत इस क्षेत्र में पहुंचे तो करोड़ों की प्रॉपर्टी पर लाइनमैन का कब्जा देख हैरान रह गए। आनन-फानन में क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया गया। बिजली विभाग को सूचना दी गई। जिस जमीन पर लाइनमैन ने कब्जा किया हुआ था, वो मेला ग्राउंड के पास है। यहां पर यूपीसीएल का सब-स्टेशन है। लाइनमैन सीताराम ने इस सरकारी जमीन पर कब्जा कर यहां नर्सरी बना रखी थी, जाली लगाकर मंदिर और घर भी बनाया हुआ था। मेलाधिकारी ने क्षेत्र से तुरंत अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए, साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर लाइनमैन की करतूत के बारे में भी बताया। ये तो हुई संक्षेप में खबर, पूरी घटना जानने के लिए आपको वीडियो देखना होगा...

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top