Connect with us
Image: High alert on indo-nepal border after terrorist may enter in india information

चंपावत: नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हो सकते हैं जैश आतंकी, भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई

जैश के आतंकियों के नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की सूचना है, इस सूचना के बाद से खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है...

सीमांत जिलों में रहने वाले लोग सावधान हो जाएं...पुलिस की आंख और कान बनें, सतर्क रहें। क्योंकि आपकी सतर्कता बड़े अपराधों को रोक सकती है। इसीलिए सावधान रहें और किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें। हम ये इसलिए कह रहे हैं क्योंकि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि आतंकी संगठन अब नेपाल के रास्ते भारत में घुसने की योजना बना रहे हैं। जैश के आतंकियों के नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की सूचना है। इस सूचना के बाद से खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है। उत्तराखंड के चंपावत में भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। हाई अलर्ट के मद्देनजर एसपी ने भारत-नेपाल सीमा का जायजा लिया। पुलिसकर्मियों को हर गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। अधिक मात्रा में भारतीय मुद्रा नेपाल ले जाने वाले भी पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही मुद्रा जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - घनसाली में पलेंगी ऑस्ट्रेलिया की 240 "मेरिनों भेड़", अब ऊन से करोड़ों का कारोबार करेंगे किसान
सामरिक दृष्टि से उत्तराखंड बेहद महत्वपूर्ण राज्य है। राज्य की सीमाएं चीन और नेपाल जैसे देशों से लगी हुई हैं। चंपावत जिला नेपाल से सटा है, जहां पुलिस समय-समय पर अभियान चलाती रहती है। जैश के आतंकियों के नेपाल सीमा से दाखिल होने की सूचना मिलने के बाद से पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। एसपी ने ज्यादा सवारियां ढोने और एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जो लोग नेपाल के कैसीनो में जाने के शौकिन हैं, उनकी पहचान की जा रही है। उन्हें कैसिनो ना जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। सीमा पर विशेष जांच अभियान चल रहा है। शारदा बैराज पर नई स्कैनर मशीन लगाई गई है। एसपी ने कहा कि सीमा पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां पहले से सतर्क हैं, हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि नेपाल सीमा से भारत में घुसपैठ के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। सितंबर में बनबसा इमिग्रेशन पोस्ट पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो विदेशी नागरिकों को पकड़ा था। जिनमें एक चीनी नागरिक था, जबकि दूसरा तिब्बत से आया था। दोनों बिना पासपोर्ट और वीजा के देश में दाखिल हो गए थे। इसी तरह बीते 25 जुलाई को भी 5 चीनी नागरिक भारत में घुसपैठ करते पकड़े गए थे। चीनी नागरिक केत्से सांयाल , जिनचांग ल्याओ , हाइपिन नी , सुन्जेन वैंग और वैंग ग्वेंग कैन को पुलिस ने इमिग्रेशन चेकपोस्ट पर पकड़ा था।

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top