देहरादून: CAA पर बवाल के बीच काजी की अपील, सौहार्द के लिए जुमे का रोजा रखें.. देखिये वीडियो (dehradun shahar qazi appeal to people for peace)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: dehradun shahar qazi appeal to people for peace

देहरादून: CAA पर बवाल के बीच काजी की अपील, सौहार्द के लिए जुमे का रोजा रखें.. देखिये वीडियो

सीएए के बहाने कुछ लोग देश का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं देहरादून में शहर काजी ने गुरुवार को एक चिट्ठी जारी कर लोगों से अमन बनाए रखने की अपील की...

CAA...सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट...इस बिल पर 15 दिन से बवाल हो रहा है। शहर के शहर जल रहे हैं। सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शनों में अब तक 18 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। करोड़ों की संपति जलकर स्वाह हो गई। इतना कुछ होने के बाद भी बवाल थमा नहीं। इस बवाल की आंच अब उत्तराखंड पहुंच चुकी है। जुमे का दिन नजदीक आता है तो प्रशासन के हाथ-पांव फूल जाते हैं। हरिद्वार में तो प्रशासन को धारा 144 लगानी पड़ी। काशीपुर, हरिद्वार और रामनगर में सीएए और एनआरसी के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर उतरे। विरोध-प्रदर्शन किया, कुल मिलाकर डर का माहौल बनाने की कोशिश की गई। सीएए को लेकर हो रही हिंसात्मक झड़पों के बीच देहरादून में एक शानदार पहल हुई है। सीएए के बहाने कुछ लोग देश का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं देहरादून में शहर काजी ने गुरुवार को एक चिट्ठी जारी कर लोगों से अमन बनाए रखने की अपील की। शहर काजी की ये चिट्ठी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। उनके संदेश को सराहा जा रहा है। देहरादून मस्जिद के काजी मोहम्मद अहमद काजमी ने इस चिट्ठी के जरिए जनता से जुमे के दिन एक दिन का रोजा रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि ये हमारा मुल्क है। सीएए को लेकर जिस तरह कि हिंसात्मक घटनाएं हो रही हैं, वो नहीं होनी चाहिए। हमारे मुल्क में अमन होना चाहिए, अशांति नहीं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..गहरी खाई में गिरी कार, दिल्ली के दो युवकों की मौत
शहर काजी ने जुमे के दिन लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की, साथ ही जुमे के दिन एक दिन का रोजा रखने की भी बात कही। बता दें सीएए को राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद से ही हर जुमे यानि शुक्रवार की नमाज के बाद अलग-अलग शहरों में विरोध-प्रदर्शन की घटनाएं हुईं। बवाल अब तक थमा नहीं है, जो कि अब हिंसक रूप ले चुका है। ऐसे में देहरादून में हुई पहल की सराहना की जानी चाहिए। दून के शहर काजी ने शांति और अमन के लिए जो तरीका अपनाया, उसने साबित कर दिया कि विरोध-प्रदर्शन और हिंसा के दौर में भी इंसानियत खत्म नहीं हुई है। हर मजहब के लोग चाहते हैं कि देश में अमन कायम रहे, हालात ना बिगड़ें। देहरादून के शहर काजी की ये पहल वाकई काबिले तारीफ है। उम्मीद है उनकी अपील का सकारात्मक असर तनाव को कम करने में मददगार साबित होगा।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top