उत्तराखंड: अटल आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड के लिए राशन कार्ड जरूरी नहीं, 10 जनवरी से पहले जरूर बनवा लें... (ayushman yojana golden card must make till 10th January)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: ayushman yojana golden card must make till 10th January

उत्तराखंड: अटल आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड के लिए राशन कार्ड जरूरी नहीं, 10 जनवरी से पहले जरूर बनवा लें...

अगर आपके पास गोल्डन कार्ड है तो अच्छी बात है, पर अगर नहीं है तो 10 जनवरी से पहले हर हाल में गोल्डन कार्ड बनवा लें...

अटल आयुष्मान योजना...ये योजना गरीबों के लिए किसी वरदान से कम नहीं। पहले जो लोग बड़े-बड़े अस्पतालों में जाने से डरते थे, अब वो भी अस्पतालों में कैशलेस इलाज की सुविधा हासिल कर रहे हैं। जानलेवा बीमारियों से बचाव और इलाज आसान हो गया है। सरकार भी लोगों को प्रोत्साहित कर रही है। प्रदेश में चल रहे विशेष अभियान के तहत अब तक 1.84 लाख लाभार्थी गोल्डन कार्ड बनवा चुके हैं। अगर आपके पास गोल्डन कार्ड है तो अच्छी बात है, पर अगर नहीं है तो 10 जनवरी से पहले हर हाल में गोल्डन कार्ड बनवा लें। राज्य में अटल आयुष्मान योजना के तहत विशेष अभियान चल रहा है, जो कि 10 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान गोल्डन कार्ड बनवाने से चूक गए लाभार्थियों के कार्ड बनाये जाएंगे। इसके लिए आपको करना क्या होगा ये भी बताते हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून: मोबाइल पर बात करता रहता था युवक, परिजनों ने डांटा तो फांसी लगा ली
लाभार्थी किसी भी जन सेवा केंद्र पर जाकर कार्ड बनवा सकते हैं। इसके लिए आपको व्यक्तिगत आईडी दिखानी होगी। अगर आपके पास राशन कार्ड नहीं है तो घबरायें नहीं। गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए राशन कार्ड होना जरूरी नहीं है। अटल आयुष्मान योजना के दायरे में प्रदेश के सभी परिवार शामिल हैं। राज्य स्वास्थ्य अभिकरण 25 नवंबर से जिलों में विशेष अभियान चला रहा है, जिसके तहत अब तक 1.84 लाख लोग अपने गोल्डन कार्ड बनवा चुके हैं। अभियान 10 जनवरी तक चलेगा। जिसके तहत वो लोग भी गोल्डन कार्ड बनवा सकेंगे, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है। अगर कोई सीएससी संचालक राशन कार्ड के नाम पर गोल्डन कार्ड बनाने से मना करे तो आप टोल फ्री नंबर 104 और 14555 पर कॉल करें। गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए राशन कार्ड होना जरूरी नहीं है, हां इसके लिए व्यक्तिगत आईडी होना जरूरी है। आईडी में माता-पिता का नाम भी होना चाहिये, ताकि आपकी पहचान सुनिश्चित की जा सके।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top