उत्तराखंड में गजब हो गया..चोरों ने उड़ाया 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा पूरा गांव (Transformer theft at haridwar)
Connect with us
Image: Transformer theft at haridwar

उत्तराखंड में गजब हो गया..चोरों ने उड़ाया 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा पूरा गांव

जब से ट्रांसफार्मर चोरी हुआ है, तब से गांव में अंधेरा पसरा है। बिजली नहीं आ रही, पानी की सप्लाई भी ठप है...

चोरों का भी अपना लेवल होता है। शहरों में चोर एटीएम उखाड़कर ले जाते हैं, लेकिन हरिद्वार के एक गांव में चोर ट्रांसफार्मर ही उखाड़ कर ले गए। चोरों ने 250 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर चोरी कर लिया। इस घटना के बाद तो यही लग रहा है कि अब सरकार को ट्रांसफार्मर की सुरक्षा के लिए भी तगड़े इंतजाम करने पड़ेंगे। जब से ट्रांसफार्मर चोरी हुआ है, तब से गांव में अंधेरा पसरा है। बिजली नहीं आ रही, पानी की सप्लाई भी ठप है। बोर्ड परीक्षाएं सिर पर हैं, पर जब बिजली नहीं आ रही, तो बच्चे पढ़ेंगे कैसे। घटना रुड़की के नारसन इलाके की है, जहां उल्हेड़ा गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर चोरी हो गया। गांव में दो हजार लोगों की आबादी रहती है। जब से ट्रांसफार्मर चोरी हुआ है, गांव वालों की जिंदगी थम सी गई है। पूरे गांव में बिजली सप्लाई के लिए एक ही ट्रांसफार्मर लगा था।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के सुरेश..पहले बॉर्डर पर देशसेवा की, अब खेती से दे रहे हैं नौजवानों को रोजगार
शनिवार को रात 11 बजे चोरों ने बिजली लाइन की तार काट दी। इसके बाद ट्रांसफार्मर का तेल, कॉपर और दूसरा सामान निकाला और वहां से चलते बने। गांव वालों ने पूरी रात अंधेरे में काटी। सुबह मौके पर पहुंचे तो देखा ट्रांसफार्मर गायब था। पास में ट्रांसफार्मर का कवर पड़ा हुआ था। जिसके बाद गांव वालों ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों को सूचना दी। गांव में अब तक नया ट्रांसफार्मर नहीं लगा है, जिस वजह से बिजली की सप्लाई ठप है। आपको बता दें कि दो साल पहले तक रुड़की में ट्रांसफार्मर चोरों के गिरोह ने आतंक मचाया हुआ था। उस वक्त चोरों के गिरोह ने डेढ़ सौ से ज्यादा ट्रांसफार्मर चोरी किए थे। भगवानपुर पुलिस ने एक गिरोह को पकड़ा भी था, तब से शांति थी, लेकिन लगता है कि चोरों का ये गिरोह दोबारा सक्रिय हो गया है। बहरहाल नारसन पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top