उत्तराखंड में महिलाएं सावधान रहें, KBC के नाम पर महिला से 15 हजार की ठगी (fraud of 15 thousand rupees in the name of kbc)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: fraud of 15 thousand rupees in the name of kbc

उत्तराखंड में महिलाएं सावधान रहें, KBC के नाम पर महिला से 15 हजार की ठगी

केबीसी में लाखों-करोड़ो जीतने के लालच में मधु ने 15 हजार रुपये भी गंवा दिए, आप भी सतर्क रहें...

केबीसी...टीवी का मशहूर शो...इस शो ने देश के करोड़ों लोगों को करोड़पति बनने का सपना दिखाया। शो में जाने वाले लोग करोड़पति और लखपति बने भी। लेकिन जैसे-जैसे ये शो पॉप्युलर होता गया, शातिर ठगों ने इसके नाम पर लोगों को ठगना भी शुरू कर दिया। करोड़पति-लखपति बनने की चाह में लोग लुटने लगे। ठगी का ऐसा ही एक मामला पिथौरागढ़ में सामने आया है। जहां शातिर ठगों ने केबीसी में एंट्री के नाम पर महिला से 15 हजार रुपये ठग लिये। पीड़ित महिला का नाम मधु बिष्ट है, वो कराला भटारी क्षेत्र की रहने वाली हैं। पीड़ित ने बताया कि 4 जनवरी को उसके पास दो अलग-अलग नंबरों से कॉल आई थी। कॉलर ने मधु से कहा कि उनका केबीसी में सेलेक्शन हो गया है। केबीसी में एंट्री के लिए उन्हें 35 हजार रुपये जमा कराने होंगे। कॉलर ने महिला को अकाउंट नंबर भी दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में गजब हो गया..चोरों ने उड़ाया 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा पूरा गांव
केबीसी में सेलेक्शन की बात सुनकर मधु भी झांसे में आ गईं। लाखों-करोड़ों कमाने के चक्कर में फंस गईं। बीते शनिवार को मधु ने दिए गए अकाउंट नंबर पर 15 हजार रुपये जमा करा दिये, बाकि धनराशि सोमवार को भेजने की बात कही। अकाउंट नंबर एसबीआई का था। सोमवार को मधु जब दोबारा बैंक पहुंची, तब शाखा प्रबंधक ने महिला को बताया कि वो जिस अकाउंट में रुपये जमा कराने जा रही हैं, वो फर्जी है। ये सुन मधु सन्न रह गईं। जो अकाउंट नंबर मधु को दिया गया था वो मदुरई तमिलनाडु का था। केबीसी में जाने के चक्कर में मधु 15 हजार रुपये गंवा चुकी थीं। अब उन्होंने ठगों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने कहा कि उन्हें शिकायत मिल गई है, मामले की जांच की जा रही है। ये घटना खबर से ज्यादा सबक है, इसीलिए आप भी सर्तक रहें। फोन पर लक्की ड्रॉ जीतने या दूसरे प्रलोभन देने वाले जालसाजों के बारे में पुलिस को सूचना दें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top