पहाड़ के मोहित और शुभम को बधाई, 26 जनवरी को राजपथ पर करेंगे कदमताल (Mohit and shubham will step into the parade on rajpath)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Mohit and shubham will step into the parade on rajpath

पहाड़ के मोहित और शुभम को बधाई, 26 जनवरी को राजपथ पर करेंगे कदमताल

एनसीसी कैडेट मोहित और शुभम देश की तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर राष्ट्रपति और रक्षामंत्री के सामने राजपथ पर परेड करेंगे...

देशभर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां चल रही हैं। उत्तराखंड के लिए ये मौका बेहद खास है। हर साल की तरह इस साल भी पहाड़ के होनहार लाल दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में कदमताल करते दिखेंगे। बागेश्वर जिले के दो होनहार एनसीसी कैडेट्स को गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर होने वाली परेड में शामिल होने का मौका मिला है। ये एनसीसी कैडेट हैं मोहित लोहानी और शुभम कोहली। दोनों राजकीय महाविद्यालय में पढ़ते हैं। मोहित और शुभम 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली परेड में कदमताल करते दिखेंगे। गणतंत्र दिवस परेड के लिए दोनों छात्रों के चयन से पीजी कॉलेज में खुशी की लहर है। बागेश्वर कॉलेज के लिए ये मौका बेहद खास है। क्योंकि ये पहला अवसर है, जबकि कॉलेज के दो कैडेट गणतंत्र दिवस परेड के लिए सेलेक्ट हुए हैं।

यह भी पढ़ें - देवभूमि की सीता देवी..कभी लोग उड़ाते थे मज़ाक, अब खेती से कमाया रुपया और नाम
गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनने वाले कैडेट्स को कड़ी चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। शुभम और मोहित को भी इस प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। इन दोनों ने बागेश्वर बटालियन में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। बाद में उन्हें ग्रुप सेलेक्शन के लिए देहरादून भेजा गया। देहरादून में सेलेक्ट होने के बाद उन्हें गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने का मौका मिला है। चुने हुए कैडेट देश की तीनों सेनाओं के सुप्रीम कमांडर राष्ट्रपति और रक्षामंत्री के सामने राजपथ पर परेड करेंगे। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर, ड्रिल प्रतियोगिता और दूसरी सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और दूसरे गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। सभी कैडेट 31 जनवरी तक दिल्ली में होने वाले शिविर में हिस्सा लेंगे। फरवरी के पहले हफ्ते में सभी कैडेट्स का राजभवन में स्वागत किया जाएगा। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से कैडेट मोहित और शुभम को शुभकामनाएं, आप भी इन कैडेट्स को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top