चमोली DM स्वाति ने अधिकारियों की छुट्टी पर लगाई रोक, कहा- लोगों की मदद करना पहला कर्तव्य (Departmental officers leave cancelled in chamoli)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Departmental officers leave cancelled in chamoli

चमोली DM स्वाति ने अधिकारियों की छुट्टी पर लगाई रोक, कहा- लोगों की मदद करना पहला कर्तव्य

डीएम स्वाति एस भदौरिया ने जिले के अधिकारियों को मुख्यालय ना छोड़ने के निर्देश दिए हैं...

अब बात करते हैं चमोली की। पहाड़ के दूसरे हिस्सों की तरह यहां भी मौसम खराब है। लोगों पर बहुत बुरी बीत रही है। पिछले दो दिन से भारी बर्फबारी का दौर जारी है। साथ में बारिश भी हो रही है। खराब मौसम और अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिले की डीएम स्वाति एस भदौरिया ने इंसीडेंट रिस्पांस सिस्टम से जुड़े लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सभी जिला स्तरीय अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। डीएम ने अधिकारियों से कहा है कि वो किसी भी हालत में बिना अनुमति के मुख्यालय ना छोड़ें। निर्देशों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बर्फबारी की वजह से बंद हुए मार्गों की मरम्मत करने के निर्देश भी दिए। जिले के अधिकारियों को उनके सेंटर में उपस्थित रहने को कहा गया है, ताकि आपातकालीन स्थिति में जरूरतमंदों तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जा सके।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में बर्फबारी के बीच फंसे मां और दो बच्चे, गुफा में गुजारी रात..इस देवदूत ने बचाई जान
बुधवार को डीएम ने इंसीडेंस रेस्पांस सिस्टम से जुड़े अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक ली। जिसमें उन्होंने अधिकारियों को मुख्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। जिन जगहों पर सड़कें बंद हैं, वहां सड़कें खोलने और जहां बिजली नहीं आ रही वहां बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि अगर बिजली आपूर्ति सुचारू करने के लिए जरूरी कार्यवाही नहीं की गई, तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी राशन डीलर फरवरी महीने तक के लिए खाद्यान एडवांस में उपलब्ध करायें। कैरोसिन, डीजल, पेट्रोल और खाद्यान का पर्याप्त भंडारण रखें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी चिकित्सा सुविधाएं और दवाओं का पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश दिए गये हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top