उत्तराखंड कोटद्वारCase Registered Against Polling Officer in Kotdwar

Uttarakhand: पोलिंग बूथ से गायब अधिकारी नशे की हालत में घर पर मिले

आज प्रदेश की पांचों लोकसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। इस दौरान कोटद्वार में एक मतदान अधिकारी पोलिंग बूथ से गायब मिला।

Lok Sabha Elections 2024: Case Registered Against Polling Officer in Kotdwar
Image: Case Registered Against Polling Officer in Kotdwar (Source: Social Media)

कोटद्वार: कोतवाली में एक मतदान अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट जुनिश कुमार की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया है कि अधिकारी बूथ पर नहीं थे, बल्कि अपने घर पर नशे में थे।

Case Registered Against Polling Officer in Kotdwar

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर आज मतदान सम्पूर्ण हो चुका है। इस बीच एक खबर आ रही है कि कोटद्वार में एक मतदान अधिकारी अपने बूथ से गायब मिला। सेक्टर मजिस्ट्रेट जुनिश कुमार की तरफ से दी गई तहरीर में कहा गया कि अधिकारी बूथ पर न होकर अपने घर पर नशे में थे। कोतवाली में मतदान अधिकारी सुरेश कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जहाँ एक तरफ जनता ने बढ़ चढ़कर इस चुनाव के महापर्व में अपनी जिम्मेदार सुनिश्चित की वहीं दूसरी तरफ व्यवस्था बनाने के लिए तैनात अधिकारी ही नदारद मिले।

पोलिंग बूथ से गायब मिले अधिकारी

सेक्टर मजिस्ट्रेट जुनिश कुमार द्वारा दी गई तहरीर में कहा गया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर 4 अपर कालावड कोटद्वार के पीठासीन अधिकारी ने उन्हें जानकारी दी कि मतदान अधिकारी प्रथम सुरेश कुमार नौटियाल बूथ से बाहर गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने स्वयं बूथ पर जाकर निरीक्षण किया और सुरेश कुमार से फोन पर संपर्क किया। लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया फिर उन्होंने जोनल मजिस्ट्रेट और उपजिलाधिकारी को इसकी सूचना दी।

नशे की हालत में घर पर मिले अधिकारी

सूचना मिलने के बाद जोनल मजिस्ट्रेट श्रीधर प्रसाद मतदान अधिकारी प्रथम सुरेश कुमार के आवास पहुंचे। जहाँ पर उन्हें मतदान अधिकारी प्रथम सुरेश कुमार नौटियाल मिले। तहरीर में मतदान अधिकारी के नशे में होने की बात लिखी गई है। जिसपर पुलिस ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 134 में मामला दर्ज कर लिया है।