Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Paediatrician appointed in joint hospital Srinagar Garhwal

देहरादून छोड़कर अपनी इच्छा से पहाड़ लौटा ये डॉक्टर, हुआ जोरदार स्वागत..महिलाओँ ने मांगल गाए

सालों के लंबे इंतजार के बाद जब श्रीनगर गढ़वाल के संयुक्त हॉस्पिटल में बाल रोग विशेषज्ञ की तैनाती हुई तो लोग खुशी से झूम उठे, अस्पताल में नये डॉक्टर साहब का जोरदार स्वागत हुआ...

अस्पताल में डॉक्टर की नियुक्ति होना किसी के लिए भी एक सामान्य खबर होगी, पर इस सामान्य खबर के क्या मायने हैं, ये पहाड़ के लोगों से पूछिए। पहाड़ में अस्पताल तो हैं, पर डॉक्टर नहीं हैं, जहां डॉक्टर हैं वहां सुविधाएं नहीं हैं। ऐसे में जब सालों के लंबे इंतजार के बाद श्रीनगर गढ़वाल के संयुक्त हॉस्पिटल में बाल रोग विशेषज्ञ की तैनाती हुई तो लोग खुशी से झूम उठे। अस्पताल में नये डॉक्टर साहब का जोरदार स्वागत हुआ। लोगों ने उन्हें फूल मालाएं पहनाईं। बुजुर्गों ने आशीर्वाद दिया और महिलाओं ने मंगलगीत गाए। ये तस्वीर श्रीनगर गढ़वाल के संयुक्त अस्पताल की है। जहां बाल रोग विशेषज्ञ का पद लंबे वक्त से खाली था। हाल ही में इस पद पर डॉ. गोविंद पुजारी की नियुक्ति हुई। डॉक्टर की तैनाती से लोगों में खुशी का माहौल है। डॉक्टर साहब के स्वागत में लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। ढोल-नगाड़ों की थाप के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया। अस्पताल में किसी डॉक्टर के ऐसे जोरदार स्वागत की ये पहली घटना है। ऐसे स्वागत की उम्मीद तो डॉक्टर गोविंद पुजारी ने भी नहीं की होगी।

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन: 35 खूबसूरत पुलों और 16 सुरंगों से गुजरेगी ट्रेन..जानिए खास बातें
अस्पताल में अलग-अलग संगठनों के लोग मौजूद थे। जिन्होंने डॉ. पुजारी को फूल मालाएं पहनाईं। वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. गोविंद पुजारी ने संयुक्त चिकित्सालय में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। डॉ. पुजारी इस अस्पताल में पहले भी सेवाएं दे चुके हैं। श्रीनगर आने से पहले वो देहरादून के अस्पताल में सेवाएं दे रहे थे। ऐसे वक्त में जबकि डॉक्टर पहाड़ की चढ़ाई नहीं चढ़ना चाहते, डॉ. पुजारी स्वेच्छा से श्रीनगर में सेवाएं देने को तैयार हो गए। जैसे ही लोगों को उनकी नियुक्ति की खबर मिली वो ढोल-नगाड़े लेकर अस्पताल पहुंच गए और स्वागत गीत गाए। लोगों ने कहा कि अब नौनिहालों को सरकारी अस्पताल में बेहतर इलाज मिल सकेगा, स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत होंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top