Connect with us
Image: Mid day meal ration stolen from two government schools

पहाड़ के दो स्कूलों में गजब हो गया..मिड डे मील का राशन ले उड़े चोर, अब क्या खाएंगे बच्चे?

पिथौरागढ़ में चोरों ने दो सरकारी स्कूलों का ताला तोड़कर वहां रखे मिड डे मील का अनाज उड़ा लिया, दोनों घटनाएं अलग-अलग तहसील क्षेत्रों की हैं...

पहाड़ में चोरी-लूट की वारदातें बढ़ रही हैं, और तो और चोर बच्चों के हक पर डाका डालने तक से बाज नहीं आ रहे है। सरकारी स्कूलों में चोरी हो रही है। मामला पिथौरागढ़ का है, जहां चोरों ने दो सरकारी स्कूलों का ताला तोड़कर वहां रखे मिड डे मील का अनाज उड़ा लिया। दोनों घटनाएं अलग-अलग तहसील क्षेत्रों की हैं। पहली वारदात मुनस्यारी में हुई, जहां दुम्मर के सरकारी स्कूल से राशन चोरी हो गया। पहाड़ में इन दिनों जबर्दस्त ठंड पड़ रही है। कई जगह शीतकालीन अवकाश चल रहा है। मुनस्यारी में भी है। स्कूल बंद हैं, इसी का फायदा उठाकर चोर स्कूल में दाखिल हुए और वहां रखा अनाज ले उड़े। ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर लगा ताला टूटा देखा तो शिक्षकों को सूचना दी। सूचना मिलते ही प्रधानाध्यापिका गीता ल्वाल स्कूल पहुंचीं और जायजा लिया। चोर स्कूल में भोजन के लिए रखा सारा राशन ले गए, मसाले तक नहीं छोड़े।

यह भी पढ़ें - देहरादून छोड़कर अपनी इच्छा से पहाड़ लौटा ये डॉक्टर, हुआ जोरदार स्वागत..महिलाओँ ने मांगल गाए
शिक्षिका ने बताया कि स्कूल के पास गांव के एक आदमी को संदिग्ध स्थिति में घूमते देखा गया है। उन्होंने पुलिस से उक्त व्यक्ति से पूछताछ करने की मांग की। दुम्मर के सरकारी स्कूल में पहले भी राशन चोरी की घटना हो चुकी है। दूसरा मामला बंगापानी क्षेत्र का है, जहां आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज बरम में एक हफ्ते के भीतर दो बार चोरी की वारदात हुई। सोमवार रात चोर ताले तोड़कर स्कूल में दाखिल हुए और मिड डे मील का चावल और तेल चोरी कर फरार हो गए। मंगलवार को स्कूल में लगा ताला टूटा मिला। प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल से 10 किलो चावल और 2 लीटर तेल चोरी हो गया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। विभागीय अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे हैं।

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top