Connect with us
Image: Improvement in ranking smart city doon rises from 53rd to 19th position

स्मार्ट सिटी देहरादून की रैंकिंग में जबरदस्त सुधार, 2 मिनट में पढि़ए ये Good News

स्मार्ट सिटी देहरादून ...इसे एक बेहतर सिटी के तौर पर डेवलप किया जा रहा है। विकास कार्यों में तेजी आई है, साथ ही देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है....

जो लोग देहरादून से प्यार करते हैं। इसे सहेजना चाहते हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। स्मार्ट सिटी रैंकिंग में देहरादून की स्थिति सुधर रही है। पिछले साल तक देहरादून देश के 100 स्मार्ट शहरों में 53वें स्थान पर था। एक साल के भीतर इस रैंक में जबर्दस्त सुधार हुआ है, और अपनी राजधानी यानी स्मार्ट सिटी देहरादून 53वें स्थान से खिसक कर 19वें पायदान पर पहुंच गई है। देहरादून देश के सौ स्मार्ट शहरों में शामिल है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत दून को तेजी से डेवलप किया जा रहा है। इस डेवलपमेंट पर मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर नजर बनाए हुए है। मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर की तरफ से हर हफ्ते स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल शहरों की रैंकिंग की जाती है। पिछले हफ्ते स्मार्ट सिटी की रैंकिंग में अपना देहरादून 22वीं पोजिशन पर था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 4 जिलों में अगले 24 घंटे बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, शीतलहर से नहीं मिलेगी राहत
स्मार्ट सिटी देहरादून के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दून में हो रहे काम धरातल पर दिखने लगे हैं। देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की रैंकिंग सुधर रही है। सीईओ कॉन्फ्रेंस में पिछले एक साल में (फरवरी 2019 से जनवरी 2020 तक) बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दून स्मार्ट सिटी को अव्वल स्थान मिला है। शहर के लिए ये बड़ी उपलब्धि है। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दून में स्मार्ट रोड बनाई जा रही हैं। वॉटर एटीएम, स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट टॉयलेट और देहरादून इंटीग्रेटेट कमांड एंड कंट्रोल सेंटर जैसी योजनाओं पर भी काम चल रहा है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सिर्फ दून ही नहीं इसके आस-पास के क्षेत्रों में भी विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top