Connect with us
Image: Newborn girl found at rudrapur railway station

उत्तराखंड: कलयुग का निर्दयी पिता...सर्द रात में 2 दिन की बच्ची को स्टेशन पर छोड़कर भागा

आज भी लोग बेटियों को बोझ समझने की मानसिकता से ग्रस्त हैं। ऐसा नहीं होता तो रुद्रपुर में एक पिता अपनी नवजात बच्ची को लावारिस छोड़कर कतई नहीं जाता।

एक तरफ सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान चला रही है, तो वहीं दूसरी तरफ बेटियां कोख में मारी जा रही हैं। जो कोख में बच जाती हैं, उन्हें सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया जाता है। तमाम योजनाएं और अभियान भी बेटा-बेटी के बीच फर्क की खाई को पाटने में नाकामयाब रहे हैं, आज भी लोग बेटियों को बोझ समझने की मानसिकता से ग्रस्त हैं। ऐसा नहीं होता तो रुद्रपुर में एक पिता अपनी नवजात बच्ची को लावारिस छोड़कर कतई नहीं जाता। रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर गणतंत्र दिवस की रात एक आदमी अपनी नवजात बच्ची को रेलवे स्टेशन पर छोड़कर लापता हो गया। कड़ाके की ठंड में बच्ची ठिठुर रही थी, किसी अपने का आंचल पाने के लिए तड़प रही थी। शुक्र है कि बच्ची को समय रहते मदद मिल गई, वरना उसकी जान पर बन आती।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में तेज रफ्तार कार का कहर, चार छात्राओं को मारी टक्कर..मचा हड़कंप
बच्ची को अस्पताल में भर्ती खराया गया है। पूरा मामला क्या है, ये भी बताते हैं। रविवार रात रानीखेत एक्सप्रेस काठगोदाम से दिल्ली जा रही थी। इसी बीच ट्रेन में सवार एक आदमी के पास एक युवक नवजात बच्ची को लेकर आया। युवक ने कहा कि मैं अपनी सीट देख रहा हूं, तब तक बच्ची को पकड़ लो। व्यक्ति ने जैसे ही बच्ची को गोद में लिया, युवक चलती ट्रेन से कूदकर भाग गया। जिसके बाद व्यक्ति ने ट्रेन की चेन खींची और रेलवे पुलिस को सूचना दी। नवजात को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ठीक होने पर उसे देखभाल के लिए किसी संस्था के सुपुर्द किया जाएगा। पुलिस बच्ची को छोड़ने वाले युवक की तलाश कर रही है।

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top