Connect with us
Image: Khel ratna to manish rawat and dronacharya award will honoured to coach anoop bisht

देवभूमि के लिए गौरवशाली पल, इंस्पेक्टर मनीष रावत को मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार

रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके इंस्पेक्टर मनीष रावत को देवभूमि उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा...

उत्तराखंड पुलिस के इंस्पेक्टर मनीष रावत ने उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। साल 2016 में रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले साल मनीष को देवभूमि उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा। ओलंपिक में देश के लिए खेलने वाले मनीष कई अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में भारत की तरफ से खेल चुके हैं। अब इंस्पेक्टर मनीष रावत को देवभूमि उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार मिलेगा। राज्य सरकार ने मनीष रावत को उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की। मनीष के कोच एथलीट अनूप बिष्ट को द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजा जाएगा। मनीष को साल 2017-18 का उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार मिलेगा। जबकि साल 2018-19 का खेल रत्न पुरस्कार बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - रिटायरमेंट के बाद पहाड़ में ही रहेंगे जनरल बिपिन रावत, बताई अपने दिल की बात..देखिए वीडियो
ओलंपियन मनीष रावत चमोली जिले के सगर गांव के रहने वाले हैं। उनके क्षेत्र में जश्न का माहौल है। उत्तराखंड पुलिस भी गदगद है। अपर सचिव एवं खेल निदेशक बृजेश कुमार संत ने बताया कि आगामी 29 जनवरी को देहरादून में सम्मान समारोह का आयोजन होगा। जिसमें एथलीट मनीष रावत को देवभूमि उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा। पुरस्कार के तौर पर मनीष रावत को 5 लाख की नगद धनराशि दी जाएगी। आपको बता दें कि मनीष रावत ने 2016 रियो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया था। वो 21 किलोमीटर वॉक रेस में 11वें स्थान पर रहे थे। उनका मुकाबला अलग-अलग देशों के टॉप एथलीट्स के साथ था। मनीष कई चैंपियनशिप में मेडल जीत चुके हैं। मनीष रावत पहले उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के पद पर काम करते थे। साल 2016 में उन्हें इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट किया गया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से मनीष रावत को शुभकामनाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top