Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:Report of a girl admitted in aiims Rishikesh came negative

ऋषिकेश AIIMS से आई अच्छी खबर, चीन से लौटी देहरादून की छात्रा में कोरोना वायरस नहीं

देहरादून की रहने वाली युवती चीन के वुहान प्रांत में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। बुखार-जुकाम होने पर उसे एम्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। उसमें कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण मिले थे...

कोरोना वायरस से मिलते जुलते लक्षण मिलने के बाद ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती युवती की ब्लड सैंपल जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। युवती देहरादून की रहने वाली है। वो चीन के वुहान प्रांत के एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। बीती 16 जनवरी को वो देहरादून लौटी थी। जिसके बाद उसे खांसी-जुकाम और बुखार की शिकायत रहने लगी। तीन-चार दिन तक बुखार खत्म नहीं हुआ तो परिजन उसे दून एक अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे ऋषिकेश एम्स ले जाने की सलाह दी। युवती को 29 जनवरी को एम्स में भर्ती किया गया। उसमें कोरोना वायरस से मिलते जुलते लक्षण मिले थे। जिसके बाद युवती का ब्लड सैंपल जांच के लिए पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया था। लैब से जांच रिपोर्ट आ गई है, जो कि नेगेटिव है।

यह भी पढ़ें - देहरादून ट्रैफिक पुलिस को दें 3 सुझाव, आप जीत सकते हैं 20 हजार का ईनाम
जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। युवती सामान्य सर्दी जुकाम से पीड़ित पाई गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नहीं आया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग पूरी एहतियात बरत रहा है। चीन और नेपाल सीमा पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। आप भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सतर्क रहें। खांसते और छींकते समय अपने मुंह और नाक को रुमाल से ढकें। नाक, कान और मुंह को छूने से पहले और बाद में अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं। अधिक मात्रा में तरल पदार्थ का सेवन करें। बुखार-जुकाम होने पर बिना डॉक्टर की सलाह के खुद से दवा ना लें। कोरोना के लक्षण और बचाव संबंधी जानकारी के लिए आप टोल फ्री नंबर 104 पर कॉल कर सकते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top