Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Vistara will also fly from Dehradun booking started

अब देहरादून से दिल्ली जाने में लगेगा सिर्फ 1 घंटा, रोजाना उड़ेंगे विस्तारा एयरलाइंस के विमान

विस्तारा एयरलाइंस कंपनी दून-दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू करने जा रही है, हवाई सेवा की शुरुआत 29 मार्च से होगी। शुक्रवार से टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है...

उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। गौचर-चिन्यालीसौड़ जैसे छोटे शहर-कस्बे हवाई सेवा से जुड़ गए हैं। प्रदेश के एयरपोर्ट्स को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। अब देहरादून से दिल्ली पहुंचना और भी आसान और किफायती हो जाएगा। विस्तारा एयरलाइंस देहरादून-दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। हवाई सेवा 29 मार्च से शुरू होगी। जिसके लिए कंपनी ने शुक्रवार से टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। दिल्ली से देहरादून के बीच हर दिन एक फ्लाइट चलेगी। यानि लोग पूरे हफ्ते हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। हवाई सेवा का किराया भी ज्यादा नहीं है। इकोनॉमी क्लास का किराया 2,499 रुपये तय किया गया है। जबकि प्रीमियम इकोनॉमी में सफर के लिए यात्री को 4,699 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में एशिया का सबसे बड़ा सेब बागान, कभी यहां होती थी फिल्मों की शूटिंग
बिजनेस क्लास का किराया 12,299 रुपये है। देहरादून-दिल्ली के बीच सीधी हवाई सेवा की शुरुआत से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। जो लोग अहमदाबाद, बंगलुरू, चेन्नई, इंदौर, कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, रांची और रायपुर जैसे शहरों के लिए उड़ान भरना चाहते हैं। वो देहरादून से दिल्ली जाने के बाद, दिल्ली से इन शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। 29 मार्च से शुरू हो रही देहरादून-दिल्ली हवाई सेवा के तहत कंपनी की फ्लाइट दोपहर डेढ़ बजे दिल्ली से रवाना होगी और करीब 3 बजे देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से दोपहर में 3.30 मिनट पर फ्लाइट चलेगी, जो कि 4.30 मिनट पर यात्रियों को दिल्ली पहुंचाएगी। हवाई सेवा शुरू होने के बाद देहरादून से दिल्ली की दूरी घट जाएगी। जिस सफर में आमतौर पर 4 से 5 घंटे लगते हैं, वो सफर महज एक घंटे में पूरा होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top