Connect with us
Image: Youth trapped in corona virus outbreak in china

कोरोना वायरस: उत्तराखंड का युवक चीन में फंसा, माता-पिता ने लगाई मदद की गुहार

ऋषिकेश के रहने वाले अभिषेक चीन में योग शिक्षक के तौर पर कार्यरत हैं। अभिषेक के माता-पिता ने बताया कि कोरोना अलर्ट के चलते वो स्वदेश लौटना चाहता था, पर चीन पुलिस ने उसे एयरपोर्ट पर ही रोक लिया...

चीन में फैला कोरोना वायरस अब तक सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है। भारत में भी कोरोना के 3 कंफर्म केस सामने आ चुके हैं, लोग डरे हुए हैं। प्रवासी भारतीय अपने वतन वापस लौट रहे हैं, लेकिन अब भी भारत के कई लोग चीन में फंसे हुए हैं। इन लोगों में उत्तराखंड का रहने वाला अभिषेक नाम का युवक भी शामिल है। अभिषेक का परिवार ऋषिकेश में रहता है। कोरोना अलर्ट के बाद वो चीन से भारत लौट रहे थे, पर चीन की पुलिस ने उसे एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। तब से अभिषेक के माता-पिता परेशान हैं, उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से चीन में अफरा-तफरी का माहौल है, वहां रह रहे भारतीयों को भारत लौटने में दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। अभिषेक को भी चीन में ही रोक लिया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना वायरस का डर, विदेश से टिहरी-उत्तरकाशी लौटे 29 लोग
ऋषिकेश का रहने वाला अभिषेक चीन में योग शिक्षक के रूप में कार्यरत है। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद वो स्वदेश लौटना चाहता था, पर उसे वहां से निकलने नहीं दिया जा रहा। अभिषेक चीन के हेनान प्रांत के नयांग में योगा टीचर है। वो पिछले काफी समय से चीन में ही रह रहा है। कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी होने उसने भारत लौटने के लिए एयर टिकट बुक कराया था। पर जैसे ही अभिषेक एयरपोर्ट पहुंचा, चीन पुलिस ने उसे रोक लिया, उसका टिकट भी कैंसिल करा दिया। शुक्रवार को अभिषेक के माता-पिता विधानसभा अध्यक्ष से मिले और बेटे की स्वदेश वापसी में मदद की गुहार लगाई। विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top