Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Uttarakhand state cabinet meeting today proposal can be held to budget session

उत्तराखंड: त्रिवेंद्र कबिनेट में लिए गए 10 बड़े फैसले, गैरसैंण में होगा बजट सत्र..जानिए पूरी खबर

बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में 13 प्रस्ताव रखे गए थे, जिनमें से 10 प्रस्तावों को मंजूरी मिली। कैबिनेट बैठक में विधानसभा का बजट सत्र 3 मार्च से 6 मार्च तक गैरसैंण में कराने के प्रस्ताव पर स्वीकृति की मुहर लगी...

देहरादून में प्रदेश मंत्रिमंडल की अहम बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। बैठक में विधानसभा के बजट सत्र को लेकर अहम फैसला हुआ। विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण में होगा। कैबिनेट बैठक में विधानसभा का बजट सत्र 3 मार्च से 6 मार्च तक गैरसैंण में कराने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। कैबिनेट मीटिंग में 13 प्रस्ताव रखे गए थे। जिनमें से 10 प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है। तीन प्रस्ताव पेंडिंग हैं, जिन पर अगली बैठक में चर्चा होगी। जिन प्रस्तावों को मंजूरी मिली है, उनके बारे में भी बताते हैं।
कैबिनेट बैठक में विधानसभा का बजट सत्र 3 मार्च से 6 मार्च तक गैरसैंण में कराने के प्रस्ताव पर स्वीकृति की मुहर लगी
उत्तराखंड निशुल्क अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार नियमावली में संशोधन को मंजूरी मिल गई है। अब कक्षा 5 और 8 में फेल होने पर दो महीने में दोबारा परीक्षा का मौका मिलेगा।
हरिद्वार जिले में यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी रुड़की, कोर कॉलेज को यूनिवर्सिटी की मंजूरी मिल गई है।
राज्य विश्व विद्यालय विधेयक 2020 के अध्ययन के लिए कैबिनेट की सब कमेटी का गठन किया गया है।
देहरादून-मसूरी विकास प्राधिकरण में नए कर्मचारियों की नियुक्ति होगी। कैबिनेट मीटिंग में देहरादून-मसूरी विकास प्राधिकरण में 78 पदों को मंजूरी मिली।
कैबिनेट मीटिंग में नैनीताल में बंद पड़ी एचएमटी फैक्ट्री का मामला भी उठा। बैठक में बताया गया कि जिन विभागों की जमीन पर कंपनी बनी थी, उन विभागों को जमीन वापस कर दी गई है। बची हुई जमीन को राज्य रकार 72 करोड़ में खरीदेगी।
निजी पट्टे के खनन पर स्वीकृति देने का अधिकार सरकार की जगह डीएम को दिया गया है।
इसके अलावा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में आंशिक संशोधन और उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद अधिनयम 1995 में आंशिक संशोधन पर भी सहमति बनी।
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में आने वाले सभी गांवों को इको सेंसेटिव जोन से बाहर करने पर सहमति बनी है।
गोरखनाथ महाविद्यालय यमकेश्वर में 13 पदों को मंजूरी मिली है। शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि कैबिनेट में रखे गए 13 प्रस्तावों में से 10 पर मंजूरी दी गई है। तीन प्रस्तावों पर अगली बैठक में चर्चा में होगी। जिन प्रस्तावों पर अगली मीटिंग में चर्चा होनी है, उनमें कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में इको सेंसेटिव जोन से संबंधित प्रस्ताव भी शामिल है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जानिए कौन हैं रविन्द्र नेगी, जिन्होंने दिल्ली में मनीष सिसोदिया को दी कड़ी चुनौती

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top