Connect with us
Image: Bro starts working to clear snow from Badrinath Dham national highway

बदरीनाथ धाम तक सड़क से बर्फ हटाने में जुटी BRO, इस हौसले को सैल्यूट..तस्वीरें देखिए

30 अप्रैल से बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) की यात्रा शुरू होने वाली है। इन दिनों बीआरओ की टीम बदरीनाथ धाम परिसर और आस-पास के क्षेत्रों में बर्फ हटाने के काम में जुटी हैं। जल्द ही बदरीनाथ हाईवे को माणा तक आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा...देखिए तस्वीरें

पहाड़ में मौसम साफ हो गया है, लेकिन बर्फ से ढंके इलाकों में दुश्वारियां कम नहीं हुई हैं। बदरीनाथ-केदारनाथ धाम समेत उच्च हिमालयी क्षेत्रों में कई-कई फीट बर्फ जमा है। अप्रैल में चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है, जिसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। रुद्रप्रयाग में डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बर्फ से ढकी केदारघाटी का जायजा लिया तो वहीं बदरीनाथ (Badrinath Dham) में भी श्रद्धालुओं के स्वागत की तैयारियां होने लगी हैं। बीआरओ की टीम धाम में बर्फ हटाने के काम में जुटी है, ताकि यात्रा शुरू होने से पहले रास्तों की मरम्मत की जा सके। इन दिनों बदरीनाथ धाम परिसर से लेकर रड़ांग बैंड तक बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई है, जो कि यात्रा संचालन में परेशानी पैदा कर सकती है। हर यात्रा सीजन में बदरीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस बार भी ज्यादा से ज्यादा यात्री बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे, उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए प्रशासन की तरफ से खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

चल रहा है मेहनत का काम

Bro starts working to clear snow from Badrinath Dham national highway
1 / 2

पिछले साल बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट 10 मई को खोले गए थे। 17 नवंबर को शाम 5 बजकर 13 मिनट पर धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए। अप्रैल में चारधाम यात्रा फिर से शुरू हो जाएगी। इसीलिए सीमा सड़क संगठन (BRO) ने रड़ांग बैंड पर 20 से 25 फीट के हिमखंड को काटकर हाईवे को खोलने का काम भी शुरू कर दिया है।

बर्फ से ढका है मंदिर

Bro starts working to clear snow from Badrinath Dham national highway
2 / 2

इस वक्त धाम के चारों तरफ 20 फीट तक बर्फ जमा है। बदरीनाथ बस टर्मिनल, टैक्सी स्टैंड, धर्मशाला, माणा गांव, शेषनाग दर्शनी और दूसरे क्षेत्र भी बर्फ के आगोश में हैं। बदरीनाथ धाम में विजय लक्ष्मी चौक से धाम परिसर तक आस्था पथ पर छह फीट बर्फ जमी हुई है। बीआरओ के अधिकारियों ने कहा कि इन दिनों बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) और आस-पास के क्षेत्रों में बर्फ हटाने का काम चल रहा है। जल्द ही बदरीनाथ हाईवे को माणा गांव तक तीर्थयात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top