Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Flight approval for prayagraj to Dehradun

खुशखबरी: अब देहरादून से प्रयागराज और भोपाल के लिए फ्लाइट, मिल गई हरी झंडी

देहरादून-प्रयागराज के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू होने वाली है। दोनों शहरों के बीच इंडिगो कंपनी हवाई सेवा का संचालन करेगी। जिसके बाद देहरादून से प्रयागराज तक की दूरी सिर्फ डेढ़ घंटे में तय होगी...

उत्तराखंड से प्रयागराज जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब वो देहरादून से सीधी फ्लाइट के जरिए प्रयागराज पहुंच सकेंगे। इन दोनों शहरों के बीच हवाई सेवा शुरू होने वाली है। जिसके बाद सफर आसान हो जाएगा और सुरक्षित भी। अगले महीने से प्रयागराज सीधी फ्लाइट के जरिए पहले पुणे से जुड़ेगा। उसके बाद देहरादून और भोपाल के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू होगी। नागर विमानन महानिदेशालय ने प्रयागराज से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बीच सीधी फ्लाइट संचालन की मंजूरी दे दी है। देहरादून से प्रयागराज के बीच निजी विमानन कंपनी इंडिगो हवाई सेवा का संचालन करेगी। जिसके लिए डीजीसीए ने 29 मार्च 2020 से लागू हो रहे समर शेड्यूल में इसका स्लॉट आवंटित कर दिया है।

पांच मार्च से विमानन कंपनी इंडिगो प्रयागराज से पुणे के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू कर रही है। इस सेवा के शुरू होने के बाद डीजीसीए ने 29 मार्च से इंडिगो को देहरादून और भोपाल का स्लॉट भी आवंटित किया है। फिलहाल इंडिगो ने प्रयागराज से देहरादून के बीच हवाई सेवा के लिए बुकिंग शुरू नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही बुकिंग शुरू हो जाएगी। प्रयागराज से देहरादून के बीच इंडिगो 72 सीट वाला एटीआर श्रेणी का विमान चलाएगा। इंडिगो का विमान सुबह भोपाल से प्रयागराज के लिए उड़ान भरेगा। प्रयागराज आने के बाद यही विमान यहां से देहरादून रवाना होगा। वहां 30 मिनट रुकने के बाद वापस यही विमान प्रयागराज आएगा और फिर भोपाल के लिए उड़ान भरेगा। हवाई सेवा शुरू होने के बाद देहरादून प्रयागराज से सीधे तौर पर जुड़ जाएगा। देहरादून से प्रयागराज पहुंचने में यह विमान तकरीबन डेढ़ घंटे का वक्त लेगा। इंडिगो को भोपाल और देहरादून का स्लॉट मिल चुका है, जल्द ही टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top