Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Helicopter service will start soon from koti colony near tehri lake

अब देहरादून से टिहरी और श्रीनगर गढ़वाल के लिए हवाई सेवा, जानिए इस सफर की खास बात

मार्च के पहले हफ्ते में नई टिहरी और श्रीनगर गढ़वाल हेलीकॉप्टर सेवा से जुड़ जाएंगे। हेलीकॉप्टर टिहरी झील के पास स्थित कोटी कॉलोनी से उड़ान भरेंगे। जिसके लिए यहां तीन हेलीपैड बनाए गए हैं...

टिहरी जिले में स्थित टिहरी झील को अंतरराष्ट्रीय टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर डेवलप किया जा रहा है। जल्द ही ये जगह हवाई सेवा से जुड़ जाएगी। टिहरी झील के किनारे हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है। नई टिहरी की कोटी कॉलोनी से हेलीकॉप्टर सेवा का संचालन होगा। नागरिक उड्डयन विभाग की टीम ने इस क्षेत्र का दौरा किया था। इस दौरान यहां व्यवस्थाओं को बेहतर पाया गया। जिसके बाद हेलीकॉप्टर सेवा के संचालन को मंजूरी मिल गई। उत्तराखंड में हवाई सेवाओं का विस्तार हो रहा है। कुछ दिन पहले चिन्यालीसौड़ और गौचर में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की गई थी। इस शुरुआत के नतीजे उत्साहजनक रहे। दोनों जगहों पर हेलीकॉप्टर सेवा का सफल संचालन किया जा रहा है, जिसके बाद सरकार अब नई टिहरी और श्रीनगर गढ़वाल के लिए हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है।

यह भी पढ़ें - गजब: उत्तराखंड में 132 साल बाद दिखी ये दुर्लभ चिड़िया, वैज्ञानिकों में ख़ुशी की लहर
मार्च के पहले हफ्ते में टिहरी झील के किनारे हेली सेवा का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही देहरादून और श्रीनगर गढ़वाल के बीच भी हेलीकॉप्टर सेवा का संचालन किया जाएगा। हेलीकॉप्टर टिहरी झील के पास स्थित कोटी कॉलोनी से उड़ान भरेंगे। यहां तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। यात्रियों के बैठने के लिए कक्ष, शौचालय और पानी समेत अन्य सुविधाएं विकसित की जा चुकी हैं। नागरिक उड्डयन विभाग ने भी व्यवस्थाओं को बेहतर पाया है। आपको बता दें कि यहां पर 1 करोड़ 50 लाख के बजट से जून 2019 में तीन हेलीपैड और सड़क का निर्माण किया गया था। दूसरी सुविधाएं भी जुटाई गई हैं। जौलीग्रांट हवाई अड्डे से कोटी कॉलोनी और श्रीनगर के लिए हेली सेवाएं शुरू की जाएंगी। मार्च में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है, जिसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हेली सेवा शुरू होने से यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top