उत्तराखंड देहरादूनWolf caught in jolly grant airport

देहरादून में जौलीग्रांट एयरपोर्ट के रनवे पर पिंजरे में कैद हुआ भेड़िया, ऐसा पहली बार हुआ

वनकर्मियों ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट के रनवे के पास पिंजरा लगाया था। ये पिंजरा सियारों को पकड़ने के लिए था, लेकिन गुरुवार को जब वनकर्मी मौके पर पहुंचे तो पिंजरे में सियार की जगह भेड़िया (jolly grant airport wolf) कैद मिला...

jolly grant airport wolf: Wolf caught in jolly grant airport
Image: Wolf caught in jolly grant airport (Source: Social Media)

देहरादून: बात जब उत्तराखंड में हवाई सेवाओं की हो तो हमारे जहन में एक ही एयरपोर्ट की तस्वीर उभरती है। ये एयरपोर्ट है जौलीग्रांट एयरपोर्ट...इस एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह एक अलग नजारा देखने को मिला। एयरपोर्ट के रनवे पर हवाई जहाज नहीं, बल्कि खूंखार भेड़िये दौड़ रहे थे। इनमें से एक भेड़िया (jolly grant airport wolf) वन विभाग के पिंजरे में फंस गया। जंगली भेड़िया इस तरह पिंजरे में फंस जाएगा, ये वन विभाग के कर्मचारियों ने भी नहीं सोचा था। दरअसल जो पिंजरा वन विभाग ने एयरपोर्ट के पास लगाया था, वो सियारों को पकड़ने के लिए था। लेकिन इसमें सियार तो नहीं फंसा, हां एक भेड़िया जरूर फंस गया। कुछ दिन पहले जौलीग्रांट एयरपोर्ट के अधिकारियों ने वन विभाग के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि रनवे और उसके आस-पास सियार दौड़ते रहते हैं, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। शिकायत मिलते ही वन विभाग ने रनवे के पास पिंजरा लगा दिया। गुरुवार को जब वनकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची तो पिंजरे में सियार की जगह भेड़िया कैद मिला। भेड़िये को पिंजरे में कैद देख वनकर्मी भौचक रह गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ी लड़के ने डांस से जीता देश का दिल, बॉलीवुड सितारों ने की खुलकर तारीफ..देखिए वीडियो
प्रमुख वन संरक्षक के आदेश पर भेड़िए (jolly grant airport wolf) को वन मुख्यालय लाया गया। उसके बाद भेड़िए को धौलखंड के जंगल में छोड़ दिया गया। वन अधिकारियों की मानें तो ये पहला मौका है जबकि जौलीग्रांट क्षेत्र में भेड़िया पकड़ा गया है। देहरादून में भेड़िये के पिंजरे में कैद होने की खबर दिनभर सुर्खियों में छाई रही तो वहीं रुद्रपुर सिडकुल की एक नामी कंपनी में तेंदुए के घुसने की खबर है। बताया जा रहा है कि तेंदुआ कंपनी में घुसकर चहलकदमी कर रहा था। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके बाद से कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी डरे हुए हैं। कंपनी प्रबंधन की तरफ से सूचना दिए जाने के बाद वन विभाग की टीम ने कंपनी और आसपास के क्षेत्रों में गश्त शुरू कर दी है।