उत्तराखंड उधमसिंह नगरwoman looted 10 lakh for a job abroad in Kashipur Uttarakhand

उत्तराखंड में ये क्या हो रहा है ? विदेश में नौकरी लगवाने के बहाने महिला ने लूटे लाखों रुपये

काशीपुर में एक महिला ने विदेश नौकरी दिलवाने का वादा करके दस लाख रुपये रुपये लूट लिए। पीड़ित ने कोर्ट में महिला के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करी है और अब पूरे मामले की जांच हो रही है।

Kashipur News: woman looted 10 lakh for a job abroad in Kashipur Uttarakhand
Image: woman looted 10 lakh for a job abroad in Kashipur Uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: आजकल के समय में धोखाधड़ी बेहद सामान्य बात हो गयी है। काशीपुर में पुलिस ने एक ऐसी ही महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करी है जिसने विदेश में नौकरी लगवाने का वादा करके धोखाधड़ी से दस लाख रुपये हड़प लिए। बताया जा रहा है कि बलविंदर कौर ग्राम मानपुर के निवासी है। उन्होंने रनजीत कौर के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। रंजीत कौर राजगिल की पत्नी हैं उन्होंने बताया कि काशीपुर के मानपुर में रहने वाली रंजीत कौर पिछले कई वर्षों से हांग-कांग में रह रही हैं। वह कुछ दिनों पहले ही हांग-कांग से भारत लौटी हैं। रंजीत कौर के ऊपर बलविंदर सिंह ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। बलविंदर सिंह के मुताबिक़ रंजीत कौर ने उनके बेटे की विदेश में नौकरी लगाने का वादा करके उनसे धोखाधड़ी करके दस लाख रुपये हड़प लिए। जब बलविंदर सिंह ने अपने रुपये वापस मांगे उसने बलविंदर को जान से मारने की धमकी दी और अभद्र व्यवहार भी किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा: खाई में मिली लाश की गुत्थी सुलझी, दोस्त ने ही की थी युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
परेशान होकर बलविंदर ने पुलिस में मामला दर्ज कराना चाहा मगर मामला दर्ज न होने पर उनको आखिर में कोर्ट की शरण मे जाना पड़ा उन्होंने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया जिस पर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने काशीपुर पुलिस को रंजीत कौर और उनके साथ सम्मलित लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज करने के सख्त आदेश दिये। कोर्ट के आदेश मिलते ही काशीपुर पुलिस ने रंजीत कौर के साथ साथ चार और आरोपियों के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा2 420 व 506 के तहत मुकदमा कर लिया है। काशीपुर में एक महिला ने विदेश नौकरी दिलवाने का वादा करके दस लाख रुपये रुपये लूट लिए। पीड़ित ने कोर्ट में महिला के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करी है और अब पूरे मामले की जांच हो रही है। अब मामले की जांच हो रही है