गढ़वाल की हिम्मती नारी..घास काटने गई महिला पर झपटा भालू, दंराती से दिया मुंहतोड़ जवाब (Susheela devi of garhwal fought with bear)
Connect with us
Image: Susheela devi of garhwal fought with bear

गढ़वाल की हिम्मती नारी..घास काटने गई महिला पर झपटा भालू, दंराती से दिया मुंहतोड़ जवाब

कहा जाता है कि पहाड़ों के गांवों में रहने वाली औरतें साहसी होती हैं। यह बात साबित की है सुशीला देवी ने। हिम्मत से काम लेते हुए वे सीधा भालू से भिड़ गयीं।

सुशीला देवी देवलगढ़ गांव की निवासी हैं। रोज़ की तरह पशुओं के लिए घास काटने गयीं सुशीला देवी के ऊपर अचानक एक जंगली भालू ने हमला करदिया और उनको गम्भीर रूप से घायल कर दिया। मगर सुशीला देवी ने अपने साहस का प्रदर्शन करा और भालू से भिड़ गयीं। अगर वे डर जातीं या हार मान लेतीं तो शायद बच नहीं पातीं। मगर हिम्मती सुशीला देवी को अपनी जान बचाने के लिए एक ताकतवर भालू से भिड़ना उस समय ठीक लगा। दोनों के बीच काफी देर तक भिड़ंत हुई। सुशीला देवी ने एक के बाद एक दंराती से भालू पर हमले किए। साथ ही सुशीला देवी जोर जोर से चिल्लाती रहीं। उनके इस साहस को देख कर भालू भी वहां से नौ-दो-ग्यारह हो गया। इस भिड़ंत में महिला बुरी तरह से घायल हो गयीं। भालू के भाग जाने के बाद महिला की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों के द्वारा घायल महिला को तुरंत श्रीनगर स्थित बेस अस्पताल में ले जाया गया। महिला का इलाज चल रहा है और वो खतरे से बाहर हैं। स्थानीय लोगों के द्वारा ही महिला के परिजनों को भी इस घटना के बारे मे सूचित किया गया। बेस अस्पताल में सर्जिकल विभाग के हेड डॉ केपी सिंह ने बताया कि भालू से बचने के सँघर्ष की जद्दोजहद में महिला को 16 टांके आये हैं। साथ ही साथ सात जगहों पर घाव भी आये हैं। महिला का स्वास्थ्य अब स्थिर है मगर कुछ दिन उनको अस्पताल में ही डॉक्टरों की देखरेख में रखा जाएगा।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड ऑलवेदर रोड: आसान होगी बदरीनाथ यात्रा, 21 किलोमीटर की दूरी कम होगी

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top