Connect with us
Image: Chamoli devendra making masks to protect from corona

चमोली जिले के देवेन्द्र का नेक काम, अपनी दुकान में बना रहे हैं सस्ते मास्क..नहीं होने देंगे किल्लत

उत्तराखंड खासतौर पर पहाड़ के बाजारों में सैनिटाइजर और मास्क की किल्लत शुरू हो गई है। ऐसे में एक युवा है जो अपने हुनर का इस्तेमाल कर लोगों के लिए सस्ते मास्क तैयार कर रहा है।

मुसीबत बिन बुलाए आती है, और जब भी आती है तो बहुत सी चीज़ों को अपने साथ ले डूबती है। भारत में कोरोना वायरस ने दस्तक देने के साथ ही पूरे भारत को आपातकालीन स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है। घर से बाहर जा नहीं सकते, जाना है तो मास्क लगा कर जाना है। लोग स्टॉक भर-भर के राशन, दाल सब्ज़ी तो खरीद ही रहे हैं, साथ ही सैनिटाइजर और मास्क भी प्रचुर मात्रा में ख़रीद रहे हैं। मार्केट में आते ही यह इतनी जल्दी आउट ऑफ स्टॉक हो रहे हैं जैसे कोई खजाना हो। उत्तराखंड के बाजारों में मास्क और सैनिटाइजर मिलने में मुश्किल हो रही है। इसी मुश्किल को देखते हुए हमारे उत्तराखंड के चमोली जिले में विकासखंड देवाल से ताल्लुक रखने वाले एक युवा ने हाथ से मास्क बनाना शुरू करदिया है। इस बेहतरीन पहल के पीछे का चेहरा हैं देवेंद्र। पेशे से एक दर्जी हैं और कपड़े सिलने के साथ-साथ अब देवेंद्र चमोली के लोगों के लिए मास्क भी सिल रहे हैं। आगे पढ़िए

उत्तराखंड के बाजार में सैनिटाइजर और मास्क की हुई किल्लत के कारण चमोली के इस नौजवान ने अपने हुनर का इस्तेमाल करते हुए कपड़ों के साथ साथ लोगों के लिए मास्क बनाना शुरू कर दिया है जो लोगों के द्वारा हाथों हाथ खरीदे जा रहे हैं। सबसे अहम बात यहां ईमानदारी और इंसानियत की है। जहां आजकल व्यापरियों ने लूट मचा रखी है, हर चीज़ के दाम बढ़ा रखे हैं, जनता की मजबूरी का फायदा उठाते हुए दाम दुगने किये जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सीधे-साधे व्यक्तिगत वाले देवेंद्र बिना किसी फायदे के मात्र 30 रूपये में मास्क बेच रहे हैं। ऐसे विकट कठिनाई में देवेंद्र लोगों के स्वास्थ्य की जो सेवा कर रहे हैं वो प्रशंसनीय है। बहुत से लोगों के लिए वह एक उदाहरण के रूप में साबित हुए हैं। उन्होंने यह साबित कर दिया कि देश की सेवा करने के लिए किसी बड़े पद पर होना ज़रूरी नहीं है। अगर नीयत साफ हो और सेवा करने का भाव आपके मन में हो तो आप सेवा करने का मौका कहीं न कहीं से ढूंढ ही लेंगे।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड सरकार का फैसला, कल सुबह 7 से 10 बजे तक खुलेंगी जरूरी सामान की दुकानें

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top