गढ़वाल: जमात से लौटे 5 लोग होम क्वॉरेंटीन, 14 दिन तक रहेगी कड़ी निगरानी (Coronavirus Uttarakhand:5 people quarantine in srinagar garhwal after attending jamaat)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Coronavirus Uttarakhand:5 people quarantine in srinagar garhwal after attending jamaat

गढ़वाल: जमात से लौटे 5 लोग होम क्वॉरेंटीन, 14 दिन तक रहेगी कड़ी निगरानी

श्रीनगर गढ़वाल में जमात में शामिल होकर वापस लौटे 5 लोगों को होम क्वॉरेंटीन किया गया। ये लोग टिहरी और बिजनौर में हुई जमात में शिरकत करने गए थे, अब इन्हें 14 दिन तक निगरानी में रहना होगा। आगे पढ़िए पूरी खबर..

निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात का जलसा देश में कोरोना के संक्रमण का बड़ा जरिया बन चुका है। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा। उत्तराखंड के कई लोगों ने जमात में हिस्सा लिया था। कई जमाती उत्तराखंड लौट आए हैं, जबकि कई अब भी दिल्ली में ही हैं। दिल्ली में उत्तराखंड के 26 जमातियों को क्वॉरेंटीन किया गया है। उत्तराखंड में भी खुफिया विभाग जमातियों को खोजबीन में जुटा है। इसके साथ ही अलग-अलग जगहों पर हुई जमात में शामिल लोग भी प्रशासन के रडार पर हैं। इन्हें भी होम क्वॉरेंटीन किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। पौड़ी के श्रीनगर में अलग-अलग जगहों पर जमात कर वापस लौटे 5 लोगों को होम क्वॉरेंटीन किया गया। अब इन्हें 14 दिनों तक निगरानी में रहना होगा। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र के पांच लोग टिहरी और बिजनौर में हुई जमात में शिरकत करने गए थे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 'कोरोना' जेहाद ने रखे कदम? दिल्ली के मरकज से मरघट न बन जाए देवभूमि
लॉकडाउन और कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी 5 लोगों को 29 मार्च से होम क्वॉरेंटीन किया गया है। फिलहाल सभी का स्वास्थ्य सामान्य है, उन पर नजर रखी जा रही है। आपको बता दें कि निजामुद्दीन में हुई तबलीगी जमात में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। जमात के लोग क्योंकि अलग-अलग राज्यों में जा चुके हैं, इसलिए हर तरह की जमात में शामिल लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। उन्हें होम क्वॉरेंटीन किया जा रहा है। बात करें निजामुद्दीन में हुई तबलीगी जमात की तो यहां भी उत्तराखंड से कई लोग पहुंचे थे। इनमें से कई लोगों को ट्रेस किया जा चुका है, जबकि कई अब भी पकड़ से बाहर हैं। इनकी लापरवाही उत्तराखंड पर भारी पड़ सकती है। मसूरी में पांच और नैनीताल में जमात के 8 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, परिवार के लोग भी आइसोलेटेड हैं। उत्तराखंड के 26 लोग अब भी दिल्ली में ही हैं, जहां उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top