उत्तराखंड हल्द्वानीCoronavirus Uttarakhand:Haldwani youth helping people

जय देवभूमि: इन युवाओं को रोजगार बंद है, फिर भी अपने दम पर कर रहे हैं गरीबों की मदद

उत्तराखंड के इन युवाओं ने इंसानियत की नई मिसाल पेश की है। रोजगार भी चला गया लेकिन वो अपने दम पर जरूरतमन्दों के लिए खाना जुटाने में लगे हैं। चलिये आपको इन युवाओं के बारे जानते हैं।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Haldwani youth helping people
Image: Coronavirus Uttarakhand:Haldwani youth helping people (Source: Social Media)

हल्द्वानी: जब मुश्किल परिस्थितियां आती हैं तो इंसान को इंसान का ही सहारा होता है। मनुष्य योनि में जन्म लेने का मकसद ही दूसरों के सुख-दुख में साथ देना होता है। दुख में जो साथ रहता है, कठिन परिस्थितियों में जो दूसरों की मदद करता है वही सच्चे मामले में इंसान कहलाने लायक है, वरना तो सब मात्र भीड़ का एक हिस्सा हैं। वैश्विक महामारी और त्रासदी का रूप ले चुके इस कोरोना से देश को आर्थिक रूप से कितना नुकसान हो रहा है उससे सभी परिचित हैं। 21 दिनों के लिए समस्त भारत लॉकडाउन है। इसी जीवन और मौत की जंग के बीच कुछ लोग ऐसे हैं जो इंसानियत की मिसाल दे रहे हैं। ऐसे ही लोगों से देश का भविष्य रौशन होगा और ऐसे ही लोग न जाने कितनों को प्रेम और सद्भावना की अहमियत सिखा जाते हैं। खुद से पहले दूसरों के लिए सोचने वाले लोग एक उम्मीद की किरण है। उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी ऐसे ही कुछ युवाओं से आज हम आपका परिचय कराने वाले हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के सीएम ने दी चेतावनी, केस भी दर्ज होगा और 4 गुना जुर्माना भी वसूलेंगे
हल्द्वानी में रहने वाले पेशे से सिविल-मैकेनिकल इंजीनियर युवाओं ने कुछ कॉलेजों के छात्रों और समाजसेवियों के के साथ मिलकर बस्तियों तक राहत सामग्री पहुंचाने का ज़िम्मा उठाया है। हम सब यह जानते ही हैं कि कोरोना ने गरीब एवं मजदूर वर्ग को संकट में लाकर रख दिया है। ऐसे समय मे सबसे अधिक ज़रुरत इन्हीं लोगों को होती है क्योंकि रोज़मर्रा की कमाई बन्द होने के कारण इनको आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है। कभी-कभी तो यर लोग खाने तक के लिए पैसे नहीं जुटा पाते। ऐसे ही लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं हल्द्वानी के कुछ युवा। बता दें कि लॉकडाउन के चलते इन युवाओं का भी रोजगार ठप पड़ा हुआ है और सभी घर पर ही हैं। मगर दूसरों की मदद करने का जुनून ऐसे लोगों में कम नहीं हो सकता। शायद यही कारण है कि वे सरकार से किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता न मिलने के बावजूद, अपनी ही कमाई और जेबखर्च से ज़रूरतमन्दों के लिए राशन जुटा रहे हैं।
यह भी पढ़ें - गजब: उत्तराखंड पुलिस के जवानों ने पूरा शहर उजड़ने से बचा लिया

  • सलाम ऐसे युवाओं को

    Haldwani youth helping people
    1/ 1

    राज्य समीक्षा की पूरी टीम इन सभी युवाओं को और देश के आने वाले भविष्य को सलाम करती है और आशा करती है कि हल्द्वानी के इन युवाओं से प्रेरित होकर और भी लोग जरूरतमन्द वर्ग की मदद के लिए आगे आएगा।