उत्तराखंड चमोलीChamoli dm ias swati s bhadauria doing special work for quarantine people

चमोली की DM स्वाति का बेहतरीन काम, क्वारेंटाइन लोगों के लिए बेहद स्पेशल इंतजाम

क्वॉरेंटाइन सेंटर लोगों को जेल जैसे ना लगें, इसके लिए चमोली डीएम स्वाति एस भदौरिया ( Ias Swati S Bhadauria) शानदार तरीका निकाला है। आगे पढ़िए पूरी खबर...

Chamoli News: Chamoli dm ias swati s bhadauria doing special work for quarantine people
Image: Chamoli dm ias swati s bhadauria doing special work for quarantine people (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में बाहर से आए लोगों को एहतियातन क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। यहां उनकी देखभाल के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं, फिर भी क्वॉरेंटाइन सेंटरों से लोगों के भागने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। चमोली प्रशासन ने इस तरह की परेशानी से निपटने के लिए खास इंतजाम किए हैं। यहां डीएम स्वाति एस भदौरिया ( Ias Swati S Bhadauria) की पहल पर क्वारेंटाइन सेंटरों में टीवी सेट लगवाए जाएंगे। किताबों की व्यवस्था भी की जाएगी। ताकि क्वॉरेंटाइन सेंटर लोगों को जेल जैसे ना लगें। डीएम स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रखा गया है। जहां उनकी हर सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है। आगे जानिए कि किस तरह से लोग क्वारेंटाइन सेंटरों में वक्त बिता रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में अगर दुकानदार फिक्स रेट से ज्यादा पैसे मांगे.. तो इन नंबरों पर कॉल करें
डीएम स्वाति ( Ias Swati S Bhadauria) ने कर्णप्रयाग उपजिलाधिकारी को क्वॉरेंटाइन सेंटरों और रिलीफ सेंटरों में टीवी लगाने के आदेश दिए गए हैं। यहां किताबें भी रखी जाएंगी। क्वॉरेंटाइन सेंटर में लोगों को 14 दिन तक रहना होता है, इस दौरान वो पॉजिटिव बने रहें। इसके लिए प्रशासन की तरफ से हर इंतजाम किए जा रहे हैं। जिले में अभी 85 लोग अलग-अलग जगहों पर फैसेलिटी क्वॉरेंटाइन में रखे गए हैं। जीएमवीएन में 16, गौचर पीएचसी में 13 और रिलीफ सेंटर पॉलिटेक्निक गौचर में 28 लोग रह रहे हैं। डीएम के निर्देश पर यहां लोगों की काउंसलिंग की जा रही है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह ने क्वॉरंटाइन सेंटरों का निरीक्षण भी किया। डीएम ने एसडीएम को क्वॉरेंटाइन सेंटरों में किताबों की व्यवस्था करने के साथ ही टीवी लगाने के आदेश भी दिए।