उत्तराखंड रुद्रप्रयागSanjay Sharma drmora donate 2.5 lakh rupee in pm cares fund

रुद्रप्रयाग के सपूत ने पेश की मिसाल..कोरोना संकट में देश और देवभूमि के लिए किया नेक काम

ये हमारी खुशकिस्मती है कि पहाड़ में संजय शर्मा दरमोड़ा जैसे लोग भी हैं, जो पहाड़ियों के भले के लिए अपना सुख-चैन सब दांव पर लगाए हुए हैं। जानिए कोरोना के इस संकटकाल में वो किस तरह से देश और देवभूमि के लिए नेक काम कर रे हैं।

रुद्रप्रयाग न्यूज: Sanjay Sharma drmora donate 2.5 lakh rupee in pm cares fund
Image: Sanjay Sharma drmora donate 2.5 lakh rupee in pm cares fund (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: कोरोना ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है तो वहीं कुछ ऐसे जिंदादिल इंसान भी हैं, जिनकी दरियादिली इस महामारी से लड़ाई को मजबूत बना रही है। ऐसी ही मिसाल रुद्रप्रयाग के समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने भी पेश की। कोरोना के खिलाफ जंग में उन्होंने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने पीएम केयर फंड में 2.25 लाख रुपये दान किए। 2 लाख लाख 25 हजार रुपये छोटी रकम नहीं होती, इतने रुपये जुटाने लोगों को महीनों-साल लग जाते हैं, लेकिन बात जब देश की आई तो संजय शर्मा दरमोड़ा ने बिना समय गंवाए, ये जमापूंजी पीएम केयर फंड में डोनेट कर दी। संजय शर्मा दरमोड़ा रुद्रप्रयाग जिले के दरम्वाड़ी गांव के रहने वाले हैं। हाईकोर्ट में अधिवक्ता के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं। दिल्ली जैसे शहर में रहने के बावजूद वो ना तो पहाड़ को भूले और ना ही पहाड़ियों को। आगे जानिए दिल्ली में रहकर भई वो किस तरह से पहाड़ के लोगों की मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: कोरोना वायरस के बफ़र जोन में सख्त पहरा, गूगल मैप से ढूंढे जा रहे हैं मरीज़
कोरोना लॉकडाउन के वक्त जब लोग महानगरों से उत्तराखंड लौट रहे थे और कोरोना संक्रमण का जोखिम बढ़ा रहे थे। ऐसे मुश्किल वक्त में भी संजय शर्मा दरमोड़ा पहाड़ लौटने की बजाय दिल्ली में फंसे लोगों की मदद में जुटे रहे। दिल्ली में रहकर वो अब तक हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं। जिन लोगों को आर्थिक सहायता की जरूरत थी, उन्हें गूगल-पे और दूसरे माध्यमों से आर्थिक सहायता दी। जहां राशन की जरूरत थी, वहां राशन पहुंचाया। अब भी केदारघाटी के गांव-गांव तक जरूरतमंदों तक हरसंभव सेवाएं पहुंचा रहे हैं। वो अपनी जरूरतें कम कर दूसरे गरीब पहाड़ियों की जरूरतें पूरी कर रहे हैं। आज के वक्त में कोई किसी के बारे में नहीं सोचता, लेकिन संजय शर्मा दरमोड़ा ने गरीब पहाड़ियों के लिए ना सिर्फ सोचा, बल्कि उनकी भलाई के लिए हरसंभव प्रयास भी किया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में लॉकडाउन बढ़ा, तो ‘ए’ कैटेगरी में आ सकते हैं 7 जिले..लोगों को मिलेंगी ये राहतें
संजय शर्मा दरमोड़ा कहते हैं कि हमें लॉकडाउन का पालन करना है। इस वक्त घर पर रहना है, घरवालों का ख्याल रखना है, लेकिन साथ ही उन गरीबों की मदद भी करनी है जो बुरे वक्त में दो जून की रोटी के लिए तरस रहे हैं। हमें अपने निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर पहाड़ और पहाड़ियों के हित के बारे में भी सोचना होगा। समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा अब तक कई परिवारों तक एक-एक महीने का राशन पहुंचा चुके हैं। रुद्रप्रयाग जिले के दुकानदारों से भी जरूरतमंदों को राशन देने की अपील कर रहे हैं, जिसका भुगतान वो खुद करेंगे। हाल ही में उन्होंने पीएम केयर फंड में 2 लाख 25 हजार की आर्थिक राशि डोनेट की। ये हमारी खुशकिस्मती है कि पहाड़ में संजय शर्मा दरमोड़ा जैसे लोग भी हैं जो पहाड़ियों के भले के लिए अपना सुख-चैन सब दांव पर लगाए हुए हैं। उन्होंने दूसरे लोगों से भी पीएम केयर फंड में मदद करने की अपील की, ताकि कोरोना प्रभावित लोगों की मदद हो सके।