उत्तराखंड उत्तरकाशीRain alert and weather bulletin uttarakhand four district

उत्तराखंड में आज से बदलेगा मौसम, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में अगले तीन दिनों के लिए मौसम फिर करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक 13 अप्रैल से अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों में बरसात और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather: Rain alert and weather bulletin uttarakhand four district
Image: Rain alert and weather bulletin uttarakhand four district (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम करवट बदल सकता है। बता दें कि 13 अप्रैल यानी कि आज से एक बार फिर मौसम में बदलाव सकता है। मौसम विभाग के द्वारा अगले तीन दिनों तक एक बार फिर से उत्तराखंड की कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। और 14 अप्रैल को 4 जिलों में भारी बरसात के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। उत्तराखंड में मौसम का यह बदलाव बहुत समय से देखने को मिल रहा है। इस बार ठंड ने भी सभी तरह के रिकार्ड तोड़ दिए और लोगों को अच्छा-खासा परेशान किया। जैसे ही मौसम में हल्की तपिश आती है, झमाझम बारिश की बौछार फिर से लौट आती है। रविवार को देहरादून में मौसम में गर्माहट महसूस की गई। सुबह धूप खिलने से गर्मी का एहसास होने लगा। दोपहर में गर्मी के साथ ही उमस भी महसूस हुई। रविवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.2 दर्ज किया गया। आगे जानिए किन 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: सब्जी मंडी में लगी सैनिटाइजिंग टनल, जानिए इसकी हाईटेक खूबियां..देखिए वीडियो
मगर मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश की संभावना जता दी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 13 अप्रैल को रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी के पर्वतीय जिलों में बारिश होने की भारी सम्भावना है। 14 अप्रैल की भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। इसी दौरान पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि होने की और आकाशीय बिजली गिरने की भी भारी सम्भावना है। वहीं मैदानी इलाकों में तेज झोंकेदार हवाएं भी चल सकती हैं। 15 अप्रैल को एक बार फिर से उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में बरसात होने की आशंका है। तीन दिन मौसम खराब रहने के बाद 16 अप्रैल को प्रदेश में मौसम खुलने और साफ होने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया जा रहा है। इसलिए आप भी सुरक्षित रहें।