उत्तराखंड उधमसिंह नगरRULES MAY STRICT IN UTTARAKHAND FOUR DISTRICT MAY

कोरोना वायरस: उत्तराखंड के 4 जिलों में बढ़ सकती हैं पाबंदियां, संक्रमण का डर है

इस वक्त सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती उत्तराखंड (Coronavirus in uttarakhand) के ये 4 जिले बने हैं। अब सरकार को ही फैसला लेना है कि इन जिलों के लिए एक्शन प्लान क्या होगा?

Coronavirus in Uttarakhand: RULES MAY STRICT IN UTTARAKHAND FOUR DISTRICT MAY
Image: RULES MAY STRICT IN UTTARAKHAND FOUR DISTRICT MAY (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में कोरोनावायरस (Coronavirus in uttarakhand) का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में कुछ जिले ऐसे हैं जहां पाबंदियां बढ़ाए जाने की जरूरत लग रही है। इस वक्त उत्तराखंड के 4 जिले ऐसे हैं जो प्रदेश सरकार के लिए चुनौती बने हैं। यहां कुछ इलाके ऐसे हैं जिन्हें सील कर दिया गया है और माना जा रहा है कि 3 मई तक इन इलाकों में पाबंदियां बरकरार रह सकती है। देहरादून के अलावा नैनीताल, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। अब सवाल यह है कि आखिर इन इलाकों में किस तरीके से कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाई जाए? माना जा रहा है कि इन 4 जिलों में सरकार 3 मई तक लॉकडाउन की पाबंदियों को बरकरार रखेगी। इसके अलावा कुछ जिले ऐसे हैं जहां सरकार 20 अप्रैल के बाद राहत दे सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि में ऐसे IAS भी हैं, दीपक रावत ने बचाई घायल वन्य जीव की जान..देखिए वीडियो
सबसे बड़ी परेशानी उन जिलों के इलाके हैं जहां कोरोनावायरस संक्रमण फैल रहा है। इस बात की तस्दीक तब हुई जब हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव दो नए मामले सामने आए। हरिद्वार में अब कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 5 हो गई है। ऐसे में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार की अगली रणनीति क्या होगी? उत्तराखंड पुलिस का अगला प्लान क्या होगा? इस फैसले पर सभी की नजर है क्योंकि सुरक्षा सबसे पहले है। सरकार भी इन इलाकों में संक्रमण रोकने की जद्दोजहद में लगी है। हालांकि अब तक उत्तराखंड का रिजल्ट बेहतर रहा है और सरकार लगातार कोरोनावायरस मामलों को कम करने की कोशिश में लगी है। ऐसे में देहरादून हरिद्वार उधमसिंह नगर और नैनीताल जिलों के लिए सरकार की अगली प्लानिंग क्या होगी? यह देखना दिलचस्प होगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 3 जिलों में कोरोना के 10 हॉटस्पॉट, यहां भूलकर भी मत जाना
पुलिस के मुताबिक प्रदेश के तीन जिलों में दस कोरोना हॉटस्पॉट (Coronavirus in uttarakhand) ट्रेस किए गए हैं। हॉटस्पॉट मतलब वो इलाका जहां एक के बाद एक कई कोरोना पॉजिटिव केस मिले हों, या जहां से संक्रमण के दूसरे इलाकों में फैलने का खतरा सबसे ज्यादा हो। पुलिस के मुताबिक देहरादून में पांच, हरिद्वार में 4 और नैनीताल में एक कोरोना हॉटस्पॉट है। कोरोना के चलते सील किए गए इलाकोंमें किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही। इन इलाकों में सख्ती बरती जा रही है, जो कि सबसे ज्यादा जरूरी भी है। कोरोना से जंग अभी खत्म नहीं हुई। इसलिए हमारी आपसे अपील है कि धैर्य बनाए रखें। प्रशासन को सहयोग दें, लॉकडाउन का पालन करें।