चमोली जिले की शांति देवी..85 साल की दादी ने कोरोना पीड़ितों के लिए दान किए 1 लाख रुपये (Shanti devi of chamoli donate 1 lakh rupee for corona petient)
Connect with us
Image: Shanti devi of chamoli donate 1 lakh rupee for corona petient

चमोली जिले की शांति देवी..85 साल की दादी ने कोरोना पीड़ितों के लिए दान किए 1 लाख रुपये

चमोली जिले की गौचर निवासी शांति देवी गुसाईं ने कोरोना पीड़ितों और जरूरतमंदों के लिए 1 लाख रुपये की राशि दान में देकर समाज के सामने जीवंत उदाहरण पेश किया है। पढ़िये पूरी खबर:

समस्त विश्व मे कोरोना वायरस तांडव मचा रहा है। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा है। राज्य में अबतक कोरोना के 37 पॉज़िटिव केस आ गए हैं, जिससे राज्य में कोहराम मचा हुआ है। मगर इस विकट परिस्थिति में कुछ ऐसे लोग हैं जिनके कारण लगता है कि उम्मीद की किरण अभी भी है। उम्मीद, कि देवभूमि को जल्द ही इस खतरनाक वायरस से छुटकारा मिलेगा और वह फिर से खिलखिला उठेगी। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए पहाड़ की औरतों ने कमान सम्भाल ली है। जब राज्य में संकट के बादल छा रखे हैं तब पहाड़ की औरतें दानवीर बन कर सामने आ रही हैं और गरीबों और जरूरतमंदों के लिए दान दे रही हैं। स्व. कैप्टन महिपाल सिंह गुसाईं की धर्मपत्नि 85 वर्षीय शांति देवी जी ने कोरोना वायरस (COVID-19) के संकट को देखते हुए पीएम केयर्स फंड में 01 लाख रुपये जमा कर अनूठी मिसाल पेश की है। आगे पढ़िए

आपने चमोली जिले के गौचर की देवकी दादी के बारे में तो सुना ही होगा। जी हां, श्रीमती देवकी भंडारी जिन्होंने पूरी ज़िंदगी की जमा-पूंजी दस लाख रुपये पल-भर में कोरोना पीड़ितों और भूखे पेट सो रहे गरीबों के नाम प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा करा दी। बता दें कि गौचर में एक और दादी ने 1 लाख रुपये की धनराशि दान करके समाज के सामने उदाहरण पेश किया है। उनके इस कार्य के बाद गौचर एक बार फिर से सुर्खियां बटोर रहा है। गौचर की दादियां अपनी ज़िंदादिली का उदाहरण दे रही हैं। श्रीमती देवकी भंडारी के बाद अब पालिका के 7 नम्बर वॉर्ड में रहने वालीं श्रीमती शांति देवी गुसाईं ने भी इस संकट के समय असहाय और जरुरतमंदों के लिए 1 लाख रुपये की धनराशि पीएम फंड केयर में जमा करके मानवीयता की मिसाल पेश की है। उनका यह इंसानियत से भरा कदम सदियों तक याद रखा जाएगा और इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से पिरोया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top