उत्तराखंड के एक और जिले ने दी कोरोना को मात, जमाती की रिपोर्ट आई नेगेटिव (Almora district free from corona)
Connect with us
Image: Almora district free from corona

उत्तराखंड के एक और जिले ने दी कोरोना को मात, जमाती की रिपोर्ट आई नेगेटिव

कोरोना का एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद अल्मोड़ा प्रशासन ने कोरोना रोकथाम के लिए जो कदम उठाए, उसके शानदार नतीजे देखने को मिले। पौड़ी के बाद अब अपना अल्मोड़ा स्टेट का दूसरा कोरोना फ्री जिला बन गया है...

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर अल्मोड़ा जिले से आई है। अपना अल्मोड़ा कोरोना को मात देने में सफल रहा है। यहां कोरोना पॉजिटिव मिला मरीज अब ठीक हो चुका है। मरीज के ठीक होने के बाद उसे आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। उसे 14 दिन तक होम क्वारेंटीन रहना होगा। मरीज के ठीक होने के साथ ही अल्मोड़ा जिला प्रदेश के उन दो जिलों में शामिल हो गया है, जो कि कोरोना को हराने में सफल रहे। अल्मोड़ा से पहले पौड़ी जिले में भी कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज मिला था, लेकिन प्रशासन की सतर्कता के चलते यहां कोरोना संक्रमण के केस बढ़े नहीं। बाद में पौड़ी को देश के उन जिलों की लिस्ट में जगह मिली, जिन्होंने कोरोना को मात दी। इस लिस्ट में अब अल्मोड़ा भी शामिल हो गया है। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमाती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इस युवा ने ढूंढी मिशन चंद्रयान-2 में गलती..IAS दीपक रावत ने दिया मदद का भरोसा
5 अप्रैल को जमाती की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे उपचार के लिए बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा ले जाया गया, जहां उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद यहां के डीएम नितिन एस भदौरिया ने जिस तत्परता से एहतियाती कदम उठाए, उसके शानदार नतीजे देखने को मिले। प्रशासन अपनी कोशिशों से कोरोना को हराने में कामयाब रहा। बेस हॉस्पिटल में भर्ती मरीज की जांच रिपोर्ट लगातार दूसरी बार भी नेगेटिव पाई गई है। जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। जमाती को 14 दिन तक होम क्वारेंटीन रहना पड़ेगा। इसके अलावा जिन 19 लोगों को क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया था, उन्हें भी छुट्टी दे दी गई है। जमाती के ठीक होने के साथ ही अल्मोड़ा जिला उत्तराखंड के कोरोना फ्री जिलों में शामिल हो गया है। यहां जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अब राहत की सांस ले सकते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top