उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarkashi naugaon husband fight with bear for wife

पहाड़ में पत्नी को बचाने के लिए भालू से जा भिड़ा पति, गंभीर रूप से हुआ घायल

उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित नौगांव में एक महिला के ऊपर जंगली भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। महिला का पति अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए भालू से भिड़ गया और गम्भीर रूप से घायल हो गया। पढ़िये पूरी खबर

Uttarkashi News: Uttarkashi naugaon husband fight with bear for wife
Image: Uttarkashi naugaon husband fight with bear for wife (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में इस समय लॉकडाउन के चलते सभी मनुष्य अपने-अपने घरों के अंदर कैद हो रखे हैं। इस दौरान प्रकृति खुलकर सामने आ रही है। यही कारण है कि राज्य में आजकल कई पशु-पक्षी हम सड़कों पर देख सकते हैं। मगर इनमें से कई जानवर घातक भी हो सकते हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन के बाद जंगली भालू का दबदबा बहुत अधिक हो गया है और वे लोगों पर जानलेवा हमला भी कर रहे हैं। मनुष्यों की आवाजाही कम होने के बाद वे खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं। अभी हाल ही में उत्तराखंड के गढ़वाल वन प्रभाग के पौड़ी रेंज स्थित कोटा गांव के पास एक भालू ने 5 महिलाओं के ऊपर जानलेवा हमला करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। ऐसा ही कुछ उत्तरकाशी के असी गंगा घाटी के नौगांव में घटित हुआ है। नौगांव में एक पति अपनी पत्नी के लिए जंगली भालू से भिड़ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। आइए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ग्राम प्रधान ने खुद ही सील कर दिया गांव, बाहर से आने वालों की ‘नो एंट्री’
जानकारी के मुताबिक 17 अप्रैल को सुबह 10 बजे नौगांव निवासी रामलाल का पुत्र रणवीर लाल 2 बैलों और 2 गाय को लेकर खेतों में गया था। रणवीर लाल की पत्नी अनीता भी खेतों में घास काटने के लिए गई थी। जब वह घर से करीब 1 किलोमीटर दूर पहुंची तो वहां पर अचानक एक जंगली भालू आ गया और उसने अनीता पर जानलेवा हमला कर दिया। मौके पर रणवीर लाल पहुंचा और उसने बहादुरी का प्रदर्शन देते हुए अनीता को बचाने के लिए भालू से मोल ले लिया। रणवीर ने समझदारी दिखाते हुए अपनी बीवी को पीछे की ओर धकेला और खुद भालू के सामने आ गया। भालू ने रणवीर के ऊपर भी हमला करना चाहा तो रणवीर ने अपने हाथ में छोटी दरांती भालू के मुंह के अंदर घुसा दी और भालू को एक जोरदार धक्का मारा जिससे वो नीचे की ओर गिर गया और भाग गया। आंखों के सामने पति और विशाल जंगली भालू के बीच हुए संग्राम को देखकर डरी सहमी सी अनीता घायल पति को वापस घर लायी। बता दें कि रणवीर का उपचार पास के ही जिला अस्पताल से चल रहा है। अनीता ने बताया कि अगर रणवीर नहीं होता तो भालू उसको बुरी तरह घायल कर देता। रणवीर के इस साहसी काम की पूरे नौगांव में बहुत तारीफ हो रही है। रणवीर ने पत्नी की जान बचाने के लिए विशालकाय जानवर से मोल लिया जो कि काबिल-ए-तारीफ है।