उत्तराखंड पिथौरागढ़13 nepali citizens caught in pithoragarh

उत्तराखंड: नदी पार कर अपने मुल्क भाग रहे थे नेपाली, तैयार किया था ऐसा जानलेवा प्लान

नेपाली नागरिकों ने अपने देश भागने के लिए टायर ट्यूब का जुगाड़ किया। सब कुछ सेट होने के बाद ये लोग टायर ट्यूब के सहारे नदी पार कर रहे थे, लेकिन तभी एसएसबी के जवान मौके पर पहुंच गए और सारी प्लानिंग की हवा निकाल दी...

Pithoragarh News: 13 nepali citizens caught in pithoragarh
Image: 13 nepali citizens caught in pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड का सीमांत जिला पिथौरागढ़...यहां लोगों की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। नेपाल से घुसपैठियों के आने का खतरा बना हुआ है, साथ ही उत्तराखंड में रह रहे नेपाली नागरिक भी लॉकडाउन का उल्लंघन कर अपने देश भागने की फिराक में हैं। यहां एसएसबी ने ऐसे ही 13 नेपाली नागरिकों को पकड़ा है। ये लोग काली नदी पार कर नेपाल भागने की फिराक में थे। इसके लिए नेपाली नागरिकों ने तगड़ी प्लानिंग की थी। नदी पार करने के लिए उन्होंने टायर ट्यूब का जुगाड़ किया, जिसे बोट की शक्ल दी गई। सोमवार को सब सेट होने के बाद सभी लोग टायर ट्यूब के सहारे नदी पार कर रहे थे, लेकिन तभी एसएसबी के जवान मौके पर पहुंच गए और सारी प्लानिंग की हवा निकाल दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: क्या 22 साल की वंदना का कत्ल हुआ? पति पर लगे गंभीर आरोप..इंसाफ की मांग
पकड़े गए लोगों को राहत केंद्र में पहुंचा दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने दो ठेकेदारों के खिलाफ केस भी दर्ज किया। पकड़े गए नेपाली नागरिक भारत में ठेकेदारों के यहां काम करते थे, लॉकडाउन हुआ तो सभी नेपाल निकलने की फिराक में थे। एसएसबी के जवानों ने इन्हें ट्यूब से नदी पार करते देखा तो उनके होश उड़ गए। जवानों ने बंदूक दिखाकर सभी को भारत लौटने की धमकी दी। धमकी मिलते ही सभी नेपाली नागरिक बीच नदी से वापस लौट आए। उन्होंने बताया कि वो अड़किनी में ठेकेदारों के यहां काम करते थे। भुगतान मिलने के बाद घर लौट रहे थे। इस मामले में झूलाघाट पुलिस ने ठेकेदार जीवन कोहली और निर्मल लोहिया के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।