उत्तराखंड रुद्रप्रयागRahul from rudraprayag and his family missing from Haridwar

पहाड़ का ये परिवार 3 महीने से लापता है, इनकी तलाश करने में मदद कीजिये.. शेयर करें

रुद्रप्रयाग जनपद का एक परिवार पिछले तीन माह से लापता चल रहा है। समय बीतने के साथ ही परिजनों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ रही हैं.. इस परिवार की तलाश के लिए आप सभी मदद के लिए आगे आएं..

Rahul Dhanayi: Rahul from rudraprayag and his family missing from Haridwar
Image: Rahul from rudraprayag and his family missing from Haridwar (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग जनपद का एक परिवार पिछले तीन माह से लापता चल रहा है। समय बीतने के साथ ही परिजनों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ रही हैं। परिजनों ने जन अधिकार मंच की मदद से उच्चाधिकारियों से मुलाकात कर लापता चल रहे परिवार की गुमशुदगी दर्ज करने और उनकी तलाश की मांग की है। कोतवाली रुद्रप्रयाग अंतर्गत बांसी भरदार निवासी राहुल धनाई उम्र 24 वर्ष, उसकी पत्नी प्रियंका धनाई उम्र 23 वर्ष और तीन वर्षीय बालिका मन्नत पिछले तीन माह से लापता चल रहे है। इन तीनों का कहीं भी सुराग नहीं लग पा रहा है। राहुल धनाई के पिता चतर सिंह ने बताया कि उसके बेटे ने घर में बताया था कि वह करनाल (हरियाणा) में किसी कंपनी में नौकरी करता है। वह अपनी पत्नी को भी साथ में रखना चाहता है। इसके बाद 24 जनवरी 2020 को बहू और उसकी तीन वर्षीय बालिका अपने गांव बांसी भरदार से हरिद्वार के लिए चली थी। हरिद्वार में उनका बेटा बहू को लेने पहुंच गया था। इस बीच 26 जनवरी को उनकी बहू और बेटे से फोन पर वार्ता भी हुई। तब से अभी तक तीन माह का समय गुजर गया है, लेकिन बहू-बेटे से संपर्क नही न जो पाया है। दोनों के फोन स्विच ऑफ जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि का सच्चा देवदूत...यहां गरीबों के लिए कोई चुपचाप राशन रखकर चला जाता है


रुद्रप्रयाग के जन अधिकार मंच ने इस बारे में पुलिस के उच्चाधिकारियों से वार्ता की। मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने राज्य समीक्षा को बताया कि "हमने परिजनों के साथ पुलिस उपाधीक्षक जीएल कोहली से मुलाकात कर उन्हें तहरीर दी है। हमारी मांग है कि पुलिस महकमा इस परिवार की तलाश के लिए आवश्यक कार्रवाई करे। पुलिस उपाधीक्षक ने हमें बताया है कि लोकेशन ट्रेस के लिए पति-पत्नी के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगा दिए हैं। जल्द लोकेशन का पता नहीं चलता है तो तीनों की गुमशुदगी दर्ज करते हुए सर्च अभियान शुरू किया जाएगा।" राज्य समीक्षा की आप से दरख्वास्त है कि इस परिवार की तलाश के लिए अधिक से अधिक लोगों तक यह संदेश पहुँचाएं। इनके बारे में किसी भी तरह की सूचना या संपर्क होने पर श्री चतर सिंह के मोबाइल नंबर 7820058519 या जन अधिकार मंच के फोन नंबर 9897248163 पर सम्पर्क करें।