उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri garhwal bear attack and kill a women

पहाड़ में घास काटने गई महिला पर खूंखार भालू का हमला, तड़प-तड़पकर हुई मौत

नरेंद्रनगर स्थित खरसाड़ा गांव में एक जंगली भालू ने जंगल मे घास काटने गई महिला के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया और उसे को मौत के घाट उतार दिया।

Tehri Garhwal News: Tehri garhwal bear attack and kill a women
Image: Tehri garhwal bear attack and kill a women (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: लॉकडाउन के चलते सभी मनुष्य घरों में कैद हो रखे हैं और जानवर सड़कों पर बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कई जानवर लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। पहाड़ों के ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान जंगली भालू खुलेआम सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं। इंसानों की आवाजाही बन्द होने के बाद से जंगली भालुओं का आतंक बहुत अधिक बढ़ गया है और कई बार इनके घरों के अंदर घुस कर लोगों के ऊपर जानलेवा हमले करने की खबर आई है। हाल ही में उत्तरकाशी के नौगांव में एक भालू ने ग्रामीण महिला के ऊपर हमला कर दिया था। उससे पहले थलीसैंण ब्लॉक के बैराकुंड गांव में भी भालू ने घर में घुस कर महिला के ऊपर हमला कर दिया था। हाल ही में नरेन्द्रनगर के खरसाड़ा गांव से एक दर्दनाक हमला सामने आया है जिसमें एक महिला पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया और उसे जान से मार डाला। हादसे के बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में हरियाणा से अफीम बेचने आए 4 तस्कर, निशाने पर थे टिहरी-उत्तरकाशी के युवा
मिली जानकारी के अनुसार 24 मार्च को नरेंद्रनगर स्थित खरसाड़ा गांव के निवासी प्रेम सिंह की पत्नी कीड़ी देवी(62) सुबह तकरीबन 9:30 बजे जंगल में घास काटने गईं। घास काटने के दौरान वहां अचानक ही एक जंगली भालू आ गया और उन्होंने महिला पर हमला कर दिया। बहुत ही बेरहमी से वो महिला को दूर तक घसीट कर ले गया। महिला ने खुद को बचाने के बहुत प्रयास किए मगर भालू के चंगुल से बच नहीं पाईं। उनके चिल्लाने पर पास ही निर्माण कार्य कर रहे मजदूरों ने भालू को भगाने की कोशिश की जिसके बाद भालू वहां से भाग गया। वहां से बुरी तरह लहूलुहान महिला को खाड़ी अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने दम तोड़ दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खाड़ी में महिला का पोस्टमॉर्टम कराया गया। घटना के बाद से ग्रामीणों के बीच हड़कंप मचा हुआ है और सब बेहद डरे हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की पूरी टीम मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। वन विभाग की ओर से रेंजर स्पर्श काला ने मृतक महिला के परिजनों को एक लाख की धनराशि राहत के रूप में दी और साथ ही वन विभाग की टीम भालू पर नजर रखने के लिए गांव में तैनात है।