उत्तराखंड देहरादूनweather news Rain and hailstorm forecast for 4 districts in uttarakhand

उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट..तेज आंधी भी बढ़ाएगी मुश्किल

उत्तराखंड के मौसम में आज से बदलाव होने की आशंका। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक बारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी की संभावना जताई है।

Uttarakhand Weather update: weather news Rain and hailstorm forecast for 4 districts in uttarakhand
Image: weather news Rain and hailstorm forecast for 4 districts in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। जी हां मौसम विभाग ने एक बार फिर से चार जिलों में मौसम खराब रहने की आशंका जताई है। पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि होने की उम्मीद है वहीं दूसरी ओर मैदानी इलाकों में भी हालत खराब रहेगी। देहरादून, टिहरी, उधमसिंह नगर और नैनीताल जिलों में भारी बिरिश और ओलावृष्टि का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक पंतनगर और मुक्तेश्वर में खास तौर पर ज्यादा बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि कई स्थानों पर ओलावृष्टि की सम्भावनाएं हैं। बता दें कि शनिवार से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी दून में मौसम बदलता रहा। सुबह तक गुनगुनी धूप रही मगर शाम को धर्मपुर, लाडपुर और रायपुर में हल्की बारिश हुई। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी घने बादल छाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में लॉकडाउन के फ्री टाइम का शानदार इस्तेमाल, गांव वालों ने एक महीने में बना दी सड़क
हल्द्वानी में भी मौसम खराब हो रहा है। नैनीताल में भी जबरदस्त बारिश के साथ ओले गिर रहे हैं जिससे मौसम में ठंडकता बढ़ गयी है। मुक्तेश्वर, बागेश्वर, काशीपुर, रुद्रपुर में भी झमाझम बारिश हुई है। पिथौरागढ़ में भी बारिश के पूरे आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि रविवार को चोटियों में बर्फ भी गिर सकती हैं। साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 60 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं। निदेशक के अनुसार पहाड़ों पर आज से अगले तीन दिनों तक मौसम खराब ही रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की पूरी सम्भावनाएं हैं वहीं मैदानी इलाकों में भी तूफानी हवा चल सकती है। 29 अप्रैल तक प्रदेश में खराब मौसम की चेतावनी दी गई है।