उत्तराखंड देहरादूनCorona positive parents newborn report came negative

देवभूमि में चमत्कार : माता-पिता पॉजिटिव, पर नवजात बच्चे ने कोरोना को हरा दिया

बच्चे के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, पर शुक्र है कि उनका नवजात इस जानलेवा बीमारी से बच गया। नवजात की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। कोविड गाइड लाइन के मुताबिक मां नवजात की देखभाल कर सकती है।

green zone Uttarakhand: Corona positive parents newborn report came negative
Image: Corona positive parents newborn report came negative (Source: Social Media)

देहरादून: कहते चमत्कार इसी दुनिया में होते हैं। कोरोना का रेड जोन देहरादून भी ऐसे ही चमत्कार का गवाह बना। यहां आजाद कॉलोनी की रहने वाली प्रसूता ने शनिवार सुबह अस्पताल में एक शिशु को जन्म दिया। प्रसूता और उसका पति कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन बच्चा एकदम स्वस्थ है। बच्चे की जांच रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। जो कि नेगेटिव पाई गई। आजाद नगर कॉलोनी देहरादून के कोरोना हॉट स्पॉट जोन में से एक है। यहां एक महिला और उसके पति समेत पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। कोरोना पॉजिटिव महिला गर्भवती थी। शनिवार सुबह उसने अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दून की आजाद कॉलोनी में पश्चिम बंगाल से आए कुछ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: छोटी बच्ची ने कहा-घर में 3 दिन से गैस नहीं है, मुश्किल वक्त में पुलिस बनी मददगार
कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसी कॉलोनी में 30 वर्षीय गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने शनिवार सुबह दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाया। नियमानुसार महिला का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। देर रात मिली रिपोर्ट में महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। एहतियात के तौर पर नवजात के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट आज आई। नवजात के माता-पिता दोनों कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन नवजात की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई। डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव बताया कि कोविड की गाइड लाइन के हिसाब से मां अपने बच्चे को पाल सकती है। आपको बता दें कि देहरादून कोरोना के रेड जोन में शामिल हैं। यहां अब तक कोरोना के 28 पॉजिटिव केस मिले हैं, 12 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना रोकथाम के लिए प्रशासन हर संभव कदम उठा रहा है।