उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri garhwal vandana husband suspended from his job

गढ़वाल: वंदना की हत्या के आरोपी पति पर गिरी गाज़, नौकरी से भी सस्पेंड

पहाड़ की बेटी वंदना की हत्या के आरोप में गिरफ्तार उसके पति जीत सिंह को शिक्षा विभाग ने शिक्षक पद से निलंबित कर दिया है। आरोपी शिक्षक को राजस्व पुलिस ने 23 अप्रैल को हिरासत में लिया था जिसके बाद उसे शिक्षक पद से निलंबित कर दिया गया है।

जाखणीधार: Tehri garhwal vandana husband suspended from his job
Image: Tehri garhwal vandana husband suspended from his job (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: आज पहाड़ की बेटी वंदना के लिए हर कोई न्याय मांग रहा है। पहाड़ का हर व्यक्ति आज एक स्वर में पहाड़ की बेटी वंदना के साथ खड़ा है। समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने भी वंदना के लिए इंसाफ की मांग की है। महज 22 साल की वंदना अपने पीछे अपनी छोटी सी माह की बेटी को छोड़ कर चली गई। बता दें कि टिहरी जिले के घनसाली क्षेत्र में वंदना का शव उसके ससुराल में पंखे से लटका हुआ मिला था। वंदना के मायके पक्ष ने उसके ससुराल वालों के ऊपर हत्या का आरोप लगाया था। राजस्व पुलिस की पड़ताल अब भी जारी है। वंदना के पिता ने पुलिस को बताया था कि उसके ससुराल वाले उनकी बेटी साथ मार-पीट किया करते थे और दहेज की मांग करते थे। घरेलू हिंसा की शिकार रही वंदना के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके ससुराल वालों के ऊपर मुकदमा दर्ज करके उनको गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल की वंदना के लिए रोशन रतूड़ी ने उठाई आवाज..कहा-गरीब बेटी को इंसाफ कब?
मृतका के पिता ने बाल गंगा तहसील में तहरीर दी थी और न्याय की मांग की थी जिसके बाद मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने टिहरी के जाखणीधार ब्लॉक के निवासी जीत सिंह को हिरासत में ले लिया था।मृतका का पति जीत सिंह पेशे से अध्यापक है। जीत सिंह को राजस्व पुलिस ने 23 अप्रैल को पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। जीत सिंह को हिरासत में लेकर नई टिहरी जिला कारागार में रखा गया है। वह जीआईसी सेमंडीधार में सहायक अध्यापक के रूप में कार्यरत है। गिरफ्तारी के बाद जीत सिंह को शिक्षक पद से निलंबित कर दिया गया है। मंडलीय अपर निदेशक माध्यम शिक्षा महाबीर सिंह बिष्ट ने इस बात की पुष्टि करी है। उन्होंने कहा कि पत्नी की हत्या के आरोप में 48 घंटे से अधिक अवधि कारागार में रहने पर आरोपित शिक्षक के खिलाफ शिक्षा विभाग के द्वारा कार्यवाही करते हुए उन्हें शिक्षक पद से निलंबित कर दिया गया है।