उत्तराखंड देहरादूनLiquor shop in dehradun to open on 4 may

देहरादून में कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, इन नियमों का हर हाल में होगा पालन

लॉकडाउन 3.0 यानि 4 मई से देहरादून में शराब की दुकानें खुलेंगी। समय होगा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे। शराब के शौकिनों को दुकान पर जाते वक्त किन-किन बातों का ध्यान रखना होगा ये भी जान लें...

Dehradun Liquor Store: Liquor shop in dehradun to open on 4 may
Image: Liquor shop in dehradun to open on 4 may (Source: Social Media)

देहरादून: लॉकडाउन के चलते लोग परेशान हैं, वो लोग ज्यादा परेशान हैं जिन्हें सोमरस यानि शराब नहीं मिल रही। शराब की दुकाने बंद हैं। किसी तरह जुगाड़ से शराब हासिल करने के चक्कर में लोग अपनी लुटिया डुबा रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। राजधानी देहरादून में कई रियायतों के साथ अब शराब की दुकानें भी खुलेंगी। लॉकडाउन 3.0 यानि 4 मई से देहरादून में शराब की दुकानें खुलेंगी। समय होगा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे। राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक खरीददारों को सोशल डिस्टेंस का पालन हर हाल में करना होगा। रविवार को शराब की दुकानों के बाहर बल्ली लगाई गई, ताकि खरीददारों के बीच उचित दूरी बनी रहे। देहरादून पहले कोरोना के रेड जोन में था, अब ऑरेंज जोन में है। यहां केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 4 मई यानि सोमवार से शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के कई जिलों में शराब ठेकों पर लगेगा ताला? इन्होंने बड़ा खेल कर दिया
रविवार को शराब की दुकानों के ठेकेदारों ने दुकान के सामने बल्ली लगाने का काम किया, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। शराब की दुकानों को लेकर केंद्र की गाइड लाइन क्या कहती है ये भी बताते हैं। गाइड लाइन के मुताबिक रेड जोन जिले को छोड़कर अन्य सभी जिलों में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई है। शराब की बिक्री व्यवसायिक गतिविधि है। ऐसे में अन्य दुकानों की तरह शराब की दुकान भी सुबह दस बजे से शाम के चार बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। दुकानदारों को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके यहां सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ ही आए। एक समय में एक ही ग्राहक सामान खरीदेगा। फिलहाल देहरादून में सैलून, शॉपिंग माल और कॉम्प्लेक्स नहीं खुलेंगे।