उत्तराखंड देहरादूनDehradun Patlan bazaar reopens after lockdown

देहरादून: 40 दिन बाद पलटन बाज़ार में लौटी रौनक, खिल उठे व्यापारियों के चेहरे

पलटन बाजार (Dehradun Paltan Bazaar) की गिनती राजधानी देहरादून के प्रसिद्ध बाजारों में होती है, ये देहरादून की शान है, यहां के सबसे पुराने बाजारों में से एक है। पिछले 40 दिन से पलटन बाजार बंद था...

Dehradun Paltan Bazaar: Dehradun Patlan bazaar reopens after lockdown
Image: Dehradun Patlan bazaar reopens after lockdown (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में सोमवार से लॉकडाउन में छूट मिलनी शुरू हो गई, लेकिन कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां लागू रहेंगी। यहां 40 दिन बाद पलटन बाजार (Dehradun Paltan Bazaar) एक बार फिर लोगों से गुलजार दिखा। लॉकडाउन के चलते बाजार बंद थे, पलटन बाजार में भी दुकानें बंद थीं। लॉकडाउन फेज थ्री के शुरू होने के साथ ही देहरादून के लोग भी राहत महसूस करने लगे हैं। पलटन बाजार में सोमवार को दुकानें खुलीं तो व्यापारी भी राहत महसूस करने लगे। लोग भी खरीददारी के लिए बाजार में टहलते नजर आए। हालांकि भीड़ कम थी, लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा। लोगों ने फेस को मास्क से कवर कर रखा था, यानि कोरोना से बचाव के लिए लोग हरसंभव सतर्कता बरत रहे हैं, जो कि अच्छी बात है। पलटन बाजार की गिनती राजधानी देहरादून के प्रसिद्ध बाजारों में होती है, ये देहरादून की शान है, यहां के सबसे पुराने बाजारों में से एक है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: प्रॉपर्टी खरीदने वालों के लिए राहत, शुरू हुई जमीनों की रजिस्ट्री..देहरादून में अभी नहीं
पिछले 40 दिन से पलटन बाजार (Dehradun Paltan Bazaar) बंद था। सोमवार को दुकानें खुलीं तो व्यापारियों के चेहरे पर मुस्कान भी लौट आई। बाजार खुलते ही आम लोग सामान खरीदने के लिए बाजार पहुंचने लगे। व्यापारियों ने बताया कि कोरोना के डर से फिलहाल लोग शॉपिंग के लिए कम ही आ रहे हैं, लेकिन उम्मीद है अगले कुछ दिनों में बिक्री बढ़ेगी। आपको बता दें कि लॉकडाउन के बीच कुछ शर्तों के साथ आज से राजधानी देहरादून में दुकानें खुल चुकी हैं। सोमवार को बाजारों में लोगों की भीड़ नजर आई। ऐसे में पुलिस के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना बड़ी चुनौती बना हुआ है। उत्तराखंड के दूसरे जिलों में भी आज से बाजार खुल गए। ग्रीन और ऑरेंज जोन वाले जिलों में छूट मिलने के बाद बाजार और सड़कों पर रौनक दिखाई दी। केंद्र की गाइड लाइन के अनुसार सुबह सात बजे से दुकान और 10 बजे से दफ्तरों को खोलने की अनुमति दी गई है।